Jacqueline Fernandez

नई दिल्ली। मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की कार्रवाई के बीच दिल्ली की एक अदालत ने धोखाधड़ी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये के धन शोधन मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को समन जारी किया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने ईडी के पूरक आरोपपत्र का संज्ञान लेते हुए जैकलीन को अदालत के समक्ष आगामी 26 सितंबर को पेश होने के लिए कहा।

इस बीच जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ दायर हुई चार्जशीट में ईडी ने चौंकाने वाले खुलासा किया है। ईडी की चार्जशीट में यह भी दावा है कि सुकेश ने जैकलीन फर्नांडिस के लिए श्रीलंका में घर खरीदा था। इसके अलावा जुहू में बंगला भी बुक किया जा चुका था। इतना ही नहीं बहरीन में वह जैकलीन के पैरेंट्स को एक घर गिफ्ट कर चुका था। ईडी ने साफ-साफ कहा है कि जैकलीन को ठग सुकेश के काले कारनामों के बारे में पता था लेकिन फिर भी वह उनके महंगे तोहफों को कबूल करती गईं।

जांच के सिलसिले में अब तक कई बार ईडी द्वारा तलब की जा चुकीं जैकलीन का नाम पूरक आरोपपत्र में पहली बार एक आरोपी के रूप दर्ज किया गया है। ईडी के पहले के आरोपपत्र और एक पूरक आरोपपत्र में अभिनेत्री का नाम आरोपी के रूप में शामिल नहीं था। हालांकि, दस्तावेजों में दोनों अभिनेत्रियों जैकलीन और नोरा फातेही के दर्ज बयान के विस्तृत ब्योरे का उल्लेख है।

ईडी के अनुसार फातेही और जैकलीन ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से आलीशान कार समेत अन्य महंगी चीजें तोहफे की रूप में ली थीं। ईडी ने जैकलीन का बयान 20 अक्टूबर, 2021 और 30 अगस्त को दर्ज किया था, जिसमें उन्होंने तोहफे लेने की बात स्वीकार की थी। इसी तरह फातेही का बयान 13 सितंबर और 14 अक्टूबर 2021 को दर्ज किया था, जिसमें उन्होंने चंद्रशेखर और उसकी पत्नी लीना पॉलोस से महंगे तोहफे लेने की बात स्वीकार की थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर