नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी से लंबे समय जुड़े रहने के साथ ही कई अहम पदों पर आसीन होकर पूरी निष्ठा के साथ अपने कार्यकाल को पूरा कर कांग्रेस को मजबूती प्रदान करने के लिए हमेशा पार्टी के साथ खड़े रहने वाले वरिष्ठ नेता गुलामनबी आजाद ने हाल ही में कांग्रेस में उपेक्षा का आरोप लगाकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस से इस्तीफ़ा देने के बाद गुलाम नबी आजाद आज जम्मू से नयी राजनीतिक पारी की शुरुआत करेंगे। जम्मू के सैनिक फॉर्म में आजाद एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे।

वहीं, गुलाम नबी आजाद दिल्ली में अपने आवास से जम्मू के लिए रवाना हो गए हैं। रैली में गुलाम नबी आजाद आज अपनी नई पार्टी के गठन का ऐलान कर सकते हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले कहा था कि वह जल्द ही एक नई पार्टी शुरू करेंगे। उन्होंने कहा था कि पहली इकाई जम्मू-कश्मीर में होगी, जहां चुनाव होने वाले हैं। पूर्व मंत्री जी.एम.सरूरी ने बताया कि रविवार की सुबह दिल्ली से जम्मू आने पर आजाद का भव्य स्वागत किया जाएगा और वह जुलूस के रूप में सैनिक कॉलोनी स्थित जनसभा स्थल तक पहुंचेंगे।

राजनीतिक पार्टी गठित करने की घोषणा करेंगे

गौरतलब है कि सरूरी उन नेताओं में हैं जिन्होंने आजाद के समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। संभावना है कि 73 वर्षीय आजाद इस जनसभा में अपनी राजनीतिक पार्टी गठित करने की घोषणा करेंगे। आजाद के समर्थन में पूर्व उप मुख्यमंत्री, आठ पूर्व मंत्री, एक पूर्व सांसद, नौ विधायक और बड़ी संख्या में पंचायती राज संस्थान के सदस्यों, नगर निकाय पार्षदों और जमीनी कार्यकर्तओं ने कांग्रेस से नाता तोड़ लिया है। आजाद के स्वागत में जम्मू हवाई अड्डे से जनसभा स्थल तक जाने वाली सड़क पर और सतवारी चौक पर होर्डिंग और बैनर लगाए गए हैं। जनसभा स्थल पर करीब 20 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें : महंगाई को लेकर आज कांग्रेस की हल्ला बोल रैली, मोदी सरकार के खिलाफ राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, CM बघेल भी होंगे शामिल

पार्टी में शामिल हो सकते है तीन हजार आजाद समर्थक

उन्होंने बताया कि समाज के विभिन्न वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले करीब तीन हजार आजाद समर्थकों ने जनसभा में शामिल होने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि विभिन्न पार्टियों के लोग भी हमारे संपर्क में है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि आने वाले दिनों में आजाद के पक्ष में समर्थन की सुनामी आएगी। ‘सरूरी ने कहा कि लोगों ने मुख्यमंत्री काल (नवंबर 2005 से जुलाई 2008) में आजाद को परखा है और बेसब्री से उनकी अगले मुख्यमंत्री के तौर पर वापसी का इंतजार कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि आजाद नीत पार्टी जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक मानचित्र पर अगले विधानसभा चुनाव से पहले वास्तविकता होगी। जम्मू-कश्मीर में मतदाता सूची के पुनरीक्षण का काम 25 नवंबर तक संपन्न होने के बाद विधानसभा चुनाव कराए जाने की उम्मीद है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे 
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर