मुंबई। टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन और उद्योगपति साइरस मिस्त्री का सड़क हादसे में निधन हो गया है। मुंबई के पास पालघर में यह सड़क हादसा हुआ है। साइरस की कार रोड के डिवाइडर से टकरा गई। दुर्घटना के बाद मिस्त्री को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मुंबई अहमदाबाद हाइवे के रास्ते में सूर्या नदी पर बने पुल पर यह भीषण दुर्घटना हुई। दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब यह दुर्घटना हुई।

दुर्घटना के वक्त साइरस मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई की तरफ आ रहे थे। कार में चार लोग सवार थे। तेज रफ्तार से आती हुई उनकी मर्सिडीज कार अचानक रोड के डिवाइडर से टकरा गई। कार में सवार साइरस मिस्त्री और उनके ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। बाकी दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें स्थानीय कासा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

साइरस मिस्त्री एक खरबपति परिवार से ताल्लुक रखने वाले देश के जानेमाने व्यापारी और उद्योगपति थे। 2019 में टाटा समूह के चेयरमैन बने थे। वे रियल स्टेट के खरबपति व्यापारी पलोनजी शापूरजी मिस्त्री के छोटे बेटे हैं। उनके पिता की चार संतानें थीं। साइरस मिस्त्री से बड़े एक भाई और उनकी दो बहनें हैं। बड़े भाई का नाम शापूर और बहनों का नाम लैला और अल्लू है। उनकी एक बहन की शादी रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल टाटा से हुई है। इस तरह से वे रतन टाटा के रिश्तेदार भी हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे 
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net