रायपुर। 30 अगस्त से छत्तीसगढ़ में रुके झारखंड के विधायक कुछ ही देर में रायपुर से रांची वापस लौट जायेंगे। इसीके मद्देनजर मेफ़ेयर रिसॉर्ट और एयरपोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। सोमवार को विशेष सत्र में शामिल होने के लिए यूपीए के विधायकों को रायपुर से रांची के लिए रवाना किया जायेगा। इसके लिए 72 सीटर इंडिगो फ्लाइट रिजर्व किये जाने की खबर है।

दरअसल 5 सिंतबर को झारखंड विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र आयोजित किया गया है। इसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपना विश्वास पत्र पेश करेंगे। इस प्रक्रिया की जानकारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तरफ से विधानसभा अध्यक्ष को दे दी गई है। इसकी पुष्टि झारखंड विधानसभा के प्रभारी सचिव सैय्यद जावेद हैदर ने की है।

गौरतलब है कि झारखण्ड के राज्यपाल रमेश बैस ने ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ निर्वाचन आयोग की सिफारिश पर अपना फैसला अभी तक नहीं लिया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल से उन्होंने तीन-चार दिनों में स्थिति स्पष्ट करने की बात कही थी। इसीके मद्देनजर राज्यपाल रमेश बैस दिल्ली पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि वे वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने वाले हैं। कहा जा रहा है कि दिल्ली से लौटने के बाद राज्यपाल अपना अभिमत दे देंगे।
इधर राजधानी रायपुर के मेफ़ेयर रिसॉर्ट में हलचल बढ़ गई है, वहीं माना एयरपोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।जानकारी मिली है कि यूपीए के विधायक मेफेयर रिसोर्ट से माना एयरपोर्ट की ओर रवाना हो गए हैं और कुछ ही देर में विशेष विमान में सवार होकर झारखण्ड के लिए निकल जायेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर