बालोद। बालोद की किरण पिस्दा का चयन साउथ एशियन फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए भारतीय महिला फुटबाल टीम में हुआ है। इस चैंपियनशिप का आयोजन नेपाल में होगा। इंडिया ग्रुप ए में है जिसका पहला मैच पाकिस्तान के साथ होगा। किरण राष्ट्रीय फुटबॉल सीनियर टीम में चयनित होने वाली छत्तीसगढ़ की पहली खिलाड़ी है। वे केरला ब्लास्टर टीम की सदस्य हैं। उन्होंने अपने बेहतर प्रदर्शन के द्वार भारतीय टीम में जगह बनाई है।

बचपन से ही फुटबॉल खेलने का शौक था

मिली जानकारी के अनुसार किरण पिस्दा बालोद जिले की रहने वाली है। उन्होंने पांच साल की उम्र से फुटबॉल खेलना शुरू कर दिया था। उन्होंने प्राथमिक से लेकर हायर सेकंडरी स्कूल तक की पढ़ाई बालोद से की। उसके बाद कॉलेज की पढ़ाई करने रायपुर चली गई। वर्तमान में वह छत्तीसगढ़ कॉलेज रायपुर में बीकॉम सेकंड ईयर की छात्रा हैं। बचपन से ही उन्हें फुटबॉल खेलने का शौक था।

भारतीय टीम 3 सितंबर को नेपाल रवाना होगी

दक्षिण एशिया फुटबॉल महासंघ ने महिला चैम्पियनशिप 2022 के लिए 29 अगस्त से 2 सितंबर तक पुणे में अभ्यास शिविर लगाया है। चैंपियनशिप 6 से 19 सितंबर तक नेपाल में होगी। भारतीय टीम 3 सितंबर को नेपाल रवाना होगी। चैंपियन भारतीय महिला टीम को ग्रुप ए में मालदीव, पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ रखा गया है। टीम 7 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। 10 सितंबर को मालदीव व 13 सितंबर को बांग्लादेश के साथ मुकाबला होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे 
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net