नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का तेजी से विकास हो रहा है। जिसके कारण मोदी की लोकप्रियता काफी बढ़ गई है। मोदी की लोकप्रियता बढ़ने के साथ ही उनके नेतृत्व में भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों से अन्य पार्टी के नेता भी प्रभावित हो रहे है और बड़ी संख्या में भाजपा का दामन थाम रहे है। भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के समक्ष आज मणिपुर जदयू के 5 विधायक भाजपा में शामिल हो गए। मणिपुर के 5 विधायकों के भाजपा में शामिल होने पर जेपी नड्डा ने उनका स्वागत किया और उन्हें बधाई दी।बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई।

मणिपुर विधान सभा सचिवालय के बयान के अनुसार, जॉयकिशन सिंह, नगुरसंगलूर सनाटे, मोहम्मद अचब उद्दीन, थंगजाम अरुणकुमार और एलएम खौटे का सत्तारूढ़ दल भाजपा में विलय हो गया। विधान सभा के अध्यक्ष ने संविधान की दसवीं अनुसूची के तहत जद (यू) के 5 विधायकों के भाजपा में विलय को स्वीकार कर लिया।इससे पहले शनिवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह और मणिपुर प्रदेश अध्यक्ष ए. शारदा देवी ने गर्मजोशी से इन पांचों विधायकों का स्वागत किया। सिंह ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में विधायक और महत्वपूर्ण हस्तियां भाजपा का समर्थन करती रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा, ‘यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व के प्रति लोगों के प्यार और विश्वास को दर्शाता है।

मणिपुर में जदयू के पास थे 6 विधायक

मालूम हो कि प्रदेश में जदयू के छह विधायक थे, जिनमें से 5 ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। जदयू ने इस साल मार्च में विधानसभा चुनाव में 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, जिसमें से 6 ने जीत दर्ज की थी। विधायकों के भाजपा का दामन थामने से नाराज जद (यू) ने कहा है कि वह दलबदल पर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। जदयू की मणिपुर इकाई के अध्यक्ष के. बीरेन ने कहा कि पार्टी 5 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग करेगी, क्योंकि उनका कदम संविधान की 10वीं अनुसूची का उल्लंघन है।

दलबदल के लिए खरीद-फरोख्त का खुला प्रदर्शन: जदयू

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा ने उनके विधायकों को दलबदल कराने के लिए खरीद-फरोख्त का खुला प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि मणिपुर के जदयू विधायकों को तोड़ने के लिए भाजपा ने अपनी अपार धन शक्ति का खुला प्रदर्शन किया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि हाल ही में मणिपुर में हुए विधानसभा चुनावों में जदयू के सभी छह विधायक भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़कर विजयी हुए थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे 
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर