रायपुर/रायगढ़ । बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अपनी आने वाली अपक‍मिंग फिल्‍म की शूटिंग के लिए 2 अक्‍टूबर को छत्तीसगढ़ आने वाले हैं। कई नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी साउथ की फिल्म सोरारई पोटरु का रीमेक बन रहा है। इस फिल्म में लीड एक्टर अक्षय कुमार हैं। एक्ट्रेस राधिका मदान अक्षय के अपोजिट हैं। इस फिल्म की शूटिंग छत्तीसगढ़ में होगी।

फिल्म के लिए लोकेशंस रायगढ़ में ही तय की जा रही हैं। छत्तीसगढ़ सरकार में फिल्म पॉलिसी के सलाहकार गौरव द्विवेदी ने बताया कि अक्षय की इस अपकमिंग मूवी के लिए लोकेशन देखने 9-10 सितंबर को डायरेक्टर सुधा कोंगारा अपनी टीम के साथ रायगढ़ आएंगी।

माना जा रहा है कि शूटिंग जिंदल स्टील एंड पावर के प्लांट और कॉलोनी में होगी। लोकेशन फाइनल करने के बाद फिल्म मेकिंग टीम के साथ 2 अक्टूबर को अक्षय कुमार रायगढ़ आएंगे। वे यहां 9 अक्टूबर तक रहेंगे। लोकेशन रेकी के लिए टीम पहले ही छत्तीसगढ़ का दौरा कर चुकी है। इसे अंतिम रूप देने के लिए फिल्म की डायरेक्टर सुधा रायगढ़ आएंगी।

सोरारई पोटरु की हिन्‍दी रीमेक है आने वाली मूवी

सोरारई पोटरु कई नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी है। इसकी कहानी जानने से पहले ये जान लीजिए कि सोरारई पोटरु का क्या अर्थ है। ये एक तमिल शब्द है, जिसका मतलब है ‘वीर की जय जयकार।’ फिल्म में नेदुमारन राजंगम की कहानी दिखाई गई है, जो अपनी खुद की एयरलाइन का सपना देखता है।

कहानी में, अपने इस सपने को पूरा करने के लिए उसे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। उसे हर जगह ठोकर मिलती है। हर जगह मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, लेकिन वो हार नहीं मानता है और अपने सपने को साकार करता है। वो आम आदमी के लिए हवाई यात्रा को किफायती बनाता है। बताया जाता है कि इसकी कहानी एयर डेक्कन के संस्थापक कैप्टन जीआर गोपीनाथ की लाइफ से इंस्पायर्ड है जो इंडियन आर्मी में थे।