TRPDESK : Apple लवर्स का इंतज़ार आज खत्म होने जा रहा है। Apple इंक आज अपने ‘Far Out’ इवेंट में आईफोन और अन्य प्रोडक्ट्स की एक नई लाइन लॉन्च करने के लिए तैयार है। ये इवेंट कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में ऐपल के मुख्यालय स्टीव जॉब्स थिएटर में होगा। Apple के इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग भी की जाएगी। इवेंट में iPhone 14 के अलावा ऐपल वॉच और कंपनी नए Apple Mac, iPad, AirPods और iOS 16 भी पेश कर सकती है।

ऐसे देखें लाइवइवेंट इवेंट

‘फार आउट’ इवेंट कि शुरुवात भारत में आज रात 10:30 बजे से होगी। जो कि ऐपल.com, ऑफिशियल YouTube चैनल और Apple TV ऐप पर देखी जा सकती है। हमेशा की तरह आईफोन यूज़र्स इस इवेंट को सफारी ब्राउजर पर ऐपल की वेबसाइट से भी स्ट्रीम कर सकते हैं। अपकमिंग प्रो मॉडल में सैटेलाइट कनेक्टिविटी, एस्ट्रोफोटोग्राफी मोड जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलने की उम्मीद हैं।

क्या होगी iPhone 14 सीरीज के मोबाइल फोन की कीमत

iPhone 14 Pro की शुरुआती कीमत 88 हजार रुपये के आसपास हो सकती है। तो वहीं, iPhone 14 Pro Max की कीमत करीब 96 हजार तय की जा सकती है। इसके अलावा एप्पल अपने iPhone 13 mini मॉडल को Max वर्जन के साथ रीप्लेस भी कर सकती है, जिससे इसकी कीमत में करीब 20 हजार रुपये की बढ़ोतरी हो सकती है। iPhone 14 लाइनअप का शुभारंभ करने की उम्मीद है। जिसमें चार मॉडल हो सकते हैं। iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone Pro और iPhone 14 Pro Max लॉन्च करने के लिए तैयार है। जानकारी के मुताबिक इस साल केवल iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को नया Apple A16 बायोनिक चिप मिलेगा।

प्री-बुकिंग शुरू 9 सितंबर से होगी

BGR India की रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 14 सीरीज के लिए 9 सितंबर से प्री-बुकिंग शुरू हो जाएगी और 16 सितंबर से इसकी बिक्री भी शुरू कर दी जाएगी। एप्पल की आधिकारिक घोषणा से पहले MacRumors की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max ग्रेफाइट, सिल्वर, गोल्ड और पर्पल कलर में उपलब्ध होंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर