कोलकाता। करोड़ों रुपये के कोयला तस्करी घोटाले के मामले में आज पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक के कोलकाता और आसनसोल स्थित कई आवासों पर छापेमारी की। करोड़ों रुपये के कोयला घोटाले में ईडी ने कोयला घोटाले में घटक को पूछताछ के लिए कई बार तलब किया था। हालांकि, कोयला तस्करी के गढ़ माने जाने वाले आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के निर्वाचित विधायक घटक एक बार को छोड़कर सभी समन को टालते रहे हैं।

अलग-अलग टीमों द्वारा घटक के चार ठिकानों पर छापा

आज सुबह केंद्रीय सशस्त्र बलों के जवानों के साथ सीबीआई की अलग-अलग टीमों ने घटक के चार आवासों, आसनसोल में तीन और कोलकाता में दो आवासों पर छापा मारा। घटक का कोलकाता निवास मध्य कोलकाता में गवर्नर हाउस से सटे एक आवासीय परिसर में है, जो विशेष रूप से राज्य सरकार के मंत्रियों के लिए आरक्षित है। इसके अलावा सीबीआई की पांचवीं टीम घटक के चार्टर्ड एकाउंटेंट प्रतीक दीवान के आवास पर दक्षिण कोलकाता के अलीपुर में श्याम वाटिका नामक आवासीय परिसर में छापेमारी और तलाशी अभियान चला रही थी। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि दीवान परिवार पारंपरिक रूप से गारमेंट कारोबार से जुड़ा है, जबकि प्रतीक दीवान पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट है।

मंत्री के बेटे के आवास पर भी छापेमारी

सीबीआई की एक अन्य टीम दक्षिण कोलकाता के लेक गार्डन में घटक के आवास पर समानांतर छापेमारी और तलाशी अभियान चला रही थी, जिसमें मंत्री के बेटे और बहू रहते हैं। इस साल जुलाई में ईडी ने घटक को नई दिल्ली स्थित केंद्रीय एजेंसी के मुख्यालय में तलब किया था। हालांकि, उन्होंने उस समन को टाल दिया। उन्हें 14 सितंबर को फिर से ईडी के नई दिल्ली कार्यालय में पेश होना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर