राहुल का 150 दिनों तक रहेगा ये लग्ज़री कंटेनर पनाहगाह
राहुल का 150 दिनों तक रहेगा ये लग्ज़री कंटेनर पनाहगाह

0 60 कंटेनर हैं तैयार, राहुल रहेंगे अलग, ऐसी, टॉयलेट, आरामदायक बिस्तर की सुविधा

टीआरपी डेस्क
3570 किलोमीटर की ‘भारत जोड़ो यात्रा ‘ के दौरान राहुल गांधी का आशियाना कंटेनर होगा, जो चलता फिरता होगा। वो 150 दिनों तक इसी कंटेनर में रहेंगे। सोने के लिए बेड, टॉयलेट और कुछ में एसी भी लगाया गया है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई इलाकों में तापमान और गर्मी बढ़ी हुई होगी। इसलिए कंटेनर में एसी भी लगाया गया है। कंटेनर में ही टॉयलेट बने हैं।
कन्याकुमीर से कश्मीर तक 3570 किलोमीटर तक चलने वाली भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हर रोज कंटेनर के जरिए एक नया गांव बसेगा, जहां राहुल गांधी और उनके साथ चलने वाले यात्री ठहरेंगे। कांग्रेस ने ऐसे 60 कंटेनर तैयार किए हैं. जो होटल तो नहीं हैं, लेकिन इनमें 24 घंटे होटल की सुविधा मिलेगी। कंटेनर राहुल गांधी के साथ नहीं चलेंगे। बल्कि दिन के अंत में निर्धारित जगह पर यात्रा के अंत में इन्हें पहुंचा दिया जाएगा।


राहुल गांधी सुरक्षा के कारणों से अलग कंटेनर में रहेंगे। बाकी कंटेनरों में ज्यादा से ज्यादा 12 लोग आराम से सो सकते हैं। खाने के वक्त सभी लोग एक साथ टेंट में बैठकर खाना खाएंगे। इसके लिए कंटेनर्स में कुक भी रखे गए हैं। राहुल गांधी के कंटेनर के आसपास केंद्रीय सुरक्षा घेरा वाले कंटेनर होंगे, जिसमें केंद्रीय सुरक्षा बल के ट्रेंड जवान तैनात रहेंगे।