जीती 72 सीटों के अलावा हारी सीटों पर फोकस, पुनिया करेंगे दौरा, लेंगे फीडबैक
FILE PHOTO

0 प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया करेंगे 17 से 21 सितम्बर तक पराजित सीटों में जायेंगे चर्चा करेंगे

विशेष संवादाता, रायपुर
प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भी चुनावी एक्शन में एते दिख रहे हैं। लगातार छत्तीसगढ़ में चुनावी मोड़ पर बैक टू बैक बैठक और सभाएं कर रही बीजेपी के मद्देनज़र प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया हारी सीटों पर मंथन करेंगे। विधानसभा में ऐतिहासिक जित दर्ज कर 90 में से 72 सीटें फतह करने वाली कांग्रेस अब उन हरी हुई सीटों को भी जितने की रणनीति बनाएगी। जीती सीटों के अलावा बीजेपी, जनता कांग्रेस और बसपा को मिली सीटों पर ध्यान केंद्रित करना छह रही है। एक तरह से अपनी जित के प्रति अग्रिम में ही आश्वस्त प्रदेश कांग्रेस प्रभारी उन सीटों को भी साधना चाहते हैं जो विपक्ष के पास है। इसलिए पीएल पुनिया विधानसभा सीटों में विजिट करेंगे और प्रदेश पदाधिकारियों, विधायक और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से वन टू वन बात करेंगे। उनके साथ पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम भी रहेंगे।
लगातार तीन बार सरकार बनाने वाली भाजपा 2018 में चुनाव हुए तब सिर्फ 15 सीटों में सिमटकर रह गई। कांग्रेस ने एकतरफा 68 सीटें हासिल की। फिर इसके बाद एक-एक कर सभी उपचुनावों में भी जीत हासिल की। अब कांग्रेस के 72 विधायक हैं, लेकिन कांग्रेस ने उन सीटों पर फोकस करना शुरू किया है, जहां 2018 में हार हुई थी। इन सीटों पर हार की वजह जानने और जीत की रणनीति बनाने के लिए प्रदेश प्रभारी पुनिया 17 से 21 सितम्बर के बीच दौरा करेंगे। प्रदेश प्रभारी पुनिया और पीसीसी अध्यक्ष मरकाम बलौदाबाजार भाठापारा, मुुंगेली, जांजगीर और बिलासपुर जिले का संयुक्त दौरा करेंगे। इस बीच गिरौदपुरी धाम और शिवरीनारायण धाम भी दर्शन करने जाएंगे।

राजीव भवन में 28 को बैठक

कांग्रेस प्रभारी पुनिया 28 सितंबर को राजीव भवन में पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। इसमें संगठन की गतिवििधयों पर समीक्षा करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा की प्रगति के साथ-साथ आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर बात करेंगे। इस बैठक में पीसीसी अध्यक्ष के साथ सभी प्रदेश पदाधिकारी भी शामिल होंगे।