लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भारी बारिश हो रही है । आफत बन  कर आई भारी बारिश के कारण आज एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में  कैंट क्षेत्र के अंतर्गत दिलकुशा में दीवार गिरने से 9 लोगो की मृत्यु हुई है। मरने वालों में 3 पुरूष, 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। हादसे में 2 लोग घायल हुए हैं।  घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। लखनऊ के डीएम ने बताया कि घायलों का मुफ्त इलाज कराया जा रहा है।  
प्रशासन के अनुसार मारे गए लोग दिलकुशा के आर्मी इलाके में क्‍वार्टर्स के निर्माण के लिए लखनऊ आए थे। दो महीने पहले ही निर्माण का काम पूरा हो गया था लेकिन वहां काम करने वाले मजदूर दिलकुशा के इस इलाके में अवैध ढंग से रह रहे थे।


सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने हादसे पर गहरा दु:ख जताते हुए मृतकों के परिवारीजनों के लिए 4-4 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। उन्‍होंने सभी घायलों के मुफ्त इलाज का भी आदेश दिया है।  गुरुवार से लखनऊ में तेज बारिश हो रही है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे आर्मी के राहत दल ने मौके से शव निकाले और घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया।


उन्नाव में भी तीन लोगों की मृत्यु
वहीं उन्नाव में भी देर रात बारिश के कारण एक घर की छत गिरने तीन लोगों की मृत्यु हो गई और एक घायल है। घायल महिला की पहचान 20 साल, 4 साल और 6 साल के तीन बच्चों की मां के रूप में हुई है। तीनों बच्चों की हादसे में मृत्यु हो गई। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।