चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS

चंडीगढ़। पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल से आपत्तिजनक वीडियो के लीक मामले में अब तक 3 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

बता दें कि कार्रवाई की मांग करने वाले छात्रों के भारी विरोध के बाद अब यूनिवर्सिटी को शनिवार तक के लिए बंद कर दिया गया है। इसी के साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्राओं के साथ कथित दुर्व्यवहार के लिए गर्ल्स हॉस्टल वार्डन राजविंदर कौर को भी निलंबित कर दिया गया है।

हॉस्टल वार्डन, जो एक वायरल वीडियो में गिरफ्तार छात्रा को डांटती दिख रही है, ने कथित तौर पर पुलिस को तुरंत मामले की सूचना नहीं दी थी। बता दें कि गिरफ्तार हुई छात्रा पर ही कथित तौर पर विश्वविद्यालय के बाहर अपने पुरुष मित्र को वीडियो भेजने का आरोप लगा है। इस घटना के विरोध में जब छात्र-छात्राओं ने विरोध शुरू किया तो हॉस्टल वार्डन पर कथित तौर पर छात्राओं को डांटने का भी आरोप है।

छात्रों के भारी विरोध के बाद आरोपी लड़की और उसके प्रेमी, सनी मेहता जो शिमला निवासी है को गिरफ्तार कर लिया गया। 23 साल का सनी मेहता एक ट्रैवल एजेंसी में काम करता है। इनके अलावा एक दूसरे व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है, जो एक बेकरी में काम करता है। हालांकि इस मामले में अभी तीसरे आरोपी की भूमिका के संबंध में जानकारी नहीं है।

पुलिस के अनुसार पंजाब के मोहाली में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रावास में लड़कियों के अश्लील वीडियो रिकॉर्ड करने और जारी करने की आरोपी छात्रा के फोन से केवल चार वीडियो मिले हैं लेकिन ये सब एक महिला के हैं जो उसने अपने प्रेमी को भेजी थी।