पीसीसी चीफ की तस्वीर नहीं लगाने पर जिला कांग्रेस के 3 सदस्यों को नोटिस
file photo

0 नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी

विशेष संवादाता, रायपुर
बिलासपुर के तजिला कांग्रेस के तीन पदाधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की तस्वीर ना लगाने का मामला सामने आने के बाद जिला कांग्रेस कमिटी शहर महामंत्री ऋषि पाण्डेय ने कार्यवाही करते हुए उन्हें नोटिस जारी किया है। कहा गया है कि संतोषजनक जवाब नही आने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही होगी। इस मामले का संज्ञान लेते हुए पीसीसी के प्रभारी महामंत्री अमरजीत सिंह चावला ने सभी को हिदायत देते हुए प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य रूप से करने का निर्देश भी जारी किया है।

जानकारी के मुताबिक विगत 20 सितंबर को जो कार्यकर्ता सम्मेलन और बैठक आयोजित की गई थी, उसमें प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया तथा सह प्रभारी, सांसद सप्तगिरी शंकर उल्का भी उपस्थित थे। बिलासपुर शहर जिला कांग्रेस के जिन तीन पदाधिकारियों को नोटिस भेजा गया है, उनमें सदस्य फारूख खान, सदस्य राजवर्धन सिंह तथा बण्टी खान शामिल हैं। तीनों को अलग अलग नोटिस भेजा गया है।

नोटिस में कहा गया है कि उपरोक्त तीनों पदाधिकारियों ने जो होर्डिंग्स और फलैक्स लगाए थे, उसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का फोटो नही था। जबकि अन्य अतिथियों व स्थानीय नेताओं की फोटो लगाई गई थी। इससे भ्रम और गुटबाजी फैलने का वातावरण बना जिससे अच्छा संदेश नही दिया गया. इसलिए यह कृत्य अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है इसलिए नोटिस दिया गया है। तीन दिन के अंदर जवाब ना देने पर अनुशासनहीनता की कार्यवाही की जायेगी। शहर अध्यक्ष विजय पाण्डेय के आदेश पर नोटिस जारी किया गया है।

इसकी पुष्टि करते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने कहा कि पार्टी के कार्यक्रम में उपरोक्त तीनों पदाधिकारियों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन करकाम की फोटो नही लगाई। यह सीधे तौर पर प्रोटोकाल का उल्लंघन है तथा अनुशासन का पालन नही करने वालों का पार्टी में कोई जगह नही है। चावला ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री जी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और प्रभारियों का प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन हो।