NIA के एक्शन के बाद पीएफआई का हिंसक प्रदर्शन

टेरर फंडिंग और देशविरोधी गतिविधियों के चलते केंद्र सरकार के राडार पर आए चरमपंथी मुस्लिम संगठन PFI ने 23 सितंबर को केरल बंद का ऐलान किया है। इस बीच खबरे हैं कि पीएफआई के प्रदर्शनकारियों ने हिंसक प्रदर्शन किया है। केरल के कई जगहों से उपद्रव की सूचना है।

नई दिल्ली। टेरर फंडिंग और देशविरोधी गतिविधियों के चलते केंद्र सरकार के राडार पर आए चरमपंथी मुस्लिम संगठन PFI ने 23 सितंबर को केरल बंद का ऐलान किया है।

इस बीच खबरे हैं कि पीएफआई के प्रदर्शनकारियों ने हिंसक प्रदर्शन किया है। केरल के कई जगहों से उपद्रव की सूचना है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के साथ मारपीट की जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। बसों में तोड़फोड़ की गई है। तमिलनाडु में भाजपा दफ्तर पर हमला हुआ है। तिरुवनंतपुरम में भी हिंसा हुई है।

पीएफआई ने सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक 12 घंटे की हड़ताल का ऐलान किया है। आपको बता दें कि NIA की छापेमारी में केरल में सबसे ज्यादा 22 गिरफ्तारियां हुई हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष सीपी मोहम्मद बशीर, राष्ट्रीय अध्यक्ष ओएमए सलाम, राष्ट्रीय सचिव नसरुद्दीन एलमारम, पूर्व अध्यक्ष ई अबूबकर और अन्य शामिल हैं।

पुलिसकर्मियों पर हमला

केरल के कोल्लम जिले के पल्लिमुक्कू में PFI प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया। हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। बाइक सवार प्रदर्शनकारियों ने हमला किया था। केरल पुलिस ने घटना की पुष्टि की। घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस की ओर से जारी बयान के अनुसार, कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बयान में कहा गया, ‘‘राज्य के सभी पुलिसकर्मियों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किया जाएगा।’ इस बीच, सरकारी बस सेवा केएसआरटीसी ने कहा है कि वह बसों का संचालन जारी रखेगी।

परिवहन निगम ने कहा कि जरूरत पड़ने पर अस्पतालों, हवाई अड्डे तथा रेलवे स्टेशनों तक पहुंचने के लिए विशेष सेवा संचालित की जाएगी। बता दें कि PFI ने NIA की अगुवाई में कई एजेंसियों द्वारा उसके कार्यालयों, नेताओं के घरों और अन्य परिसरों में छापेमारी के विरोध में शुक्रवार को हड़ताल का आह्वान किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर