बड़ी खबर : आबकारी विभाग की दबिश! क्लब में देर रात चल रही थी शराब पार्टी, संचालक को दी ये चेतावनी
बड़ी खबर : आबकारी विभाग की दबिश! क्लब में देर रात चल रही थी शराब पार्टी, संचालक को दी ये चेतावनी

रायपुर। शहर के विधानसभा रोड के आमासिवनी इलाके में स्थित सिमर्स क्लब पर देर रात आबकारी विभाग की टीम ने दबिश दी। इस दौरान नियत समय के बाद भी क्लब में खुलेआम शराब परोसती पाई गई, जहां आबकारी अमले ने क्लब को तत्काल बंद करा मौके पर खाली कराया।

बता दें कि सिमर्स क्लब की शिकायत पुलिस के आला अधिकारियों तक लंबे अरसे से पहुँच रही थी, क्लब में देर रात तक लाउडस्पीकर बजाए जाने के साथ ही नियत समय के बाद भी खुलेआम शराब परोसने की शिकायत आबकारी विभाग को मिल रही थी जिसके बाद शनिवार देर रात आबकारी विभाग की उपनिरीक्षक नीलम किरण सिंह अमले के साथ मौके पर पहुँची और क्लब को बंद कराते हुए संचालकों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही क्लब की दोबारा शिकायत मिलने पर कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी दी।

विधानसभा रोड स्थित सिमर्स क्लब में शनिवार-रविवार देर रात हो रही शराब पार्टियों में शामिल होने पहुँच रहे हज़ारों की संख्या में युवा सड़क पर ही गाड़ी खड़ी कर पार्टी करने क्लब के अंदर चले जाते हैं। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार होने की वजह से आवाजाही प्रभावित होती है जिसका खामियाज़ा राहगीरों को भुगतना पड़ता है। क्लब में पार्किंग की सम्पूर्ण रूप से व्यवस्था नहीं होने के चलते तकरीबन 300-400 चार पहिया वाहन सड़क को जाम कर लगाए जाते है, जिन पर नियम के तहत नो पार्किंग की चालानी कार्यवाही तक नहीं होती। इसके साथ ही ड्रिंक एंड ड्राइव कर रहे कार संचालकों पर सख्ती बरतने पुलिस की कोई कार्यवाही आज तक नज़र नहीं आई। जिसके चलते आधी रात नशेड़ी युवा क्लब से निकल तेज़ रफ़्तार से वाहन चला शहर में उधम मचाते हैं। जिसके परिणामस्वरूप भविष्य में किसी भी वक्त बड़ी घटना की आशंका बनी रहती है।

क्लब में देर रात तक किया जाता है शराब परोसने का काम

जानकारी के मुताबिक सिमर्स क्लब संचालकों के पास क्लब में शराब परोसने के लिए शनिवार-रविवार को वनडे पार्टी लाइसेंस आबकारी विभाग से लिया जाता है, परंतु इसकी शर्ते भी पूरी नहीं कि जाती। ज्ञात हो कि वन डे पार्टी लाइसेंस के तहत मिलने वाले पेरिमिशन में साफतौर पर यह उल्लेखित होता है कि पार्टी केवल रात 11 बजे तक ही चलेगी। परंतु सिमर्स क्लब संचालकों द्वारा आबकारी विभाग द्वारा ज़ारी नियमों को ठेंगा दिखाते हुए देर रात 2 बजे तक पार्टी संचालित कर शराब परोसने का काम किया जाता है।

ये है आबकारी विभाग के नियम

इसके साथ ही आबकारी नियम यह कहता है कि वन डे पार्टी लाइसेंस केवल प्राइवेट पार्टी करने वालो को ज़ारी किया जाए, परंतु इस नियम का फायदा उठाकर SHIMMERS क्लब संचालक प्राइवेट पार्टी की बजाय पब्लिक पार्टी कर खुलेआम शराब परोस बड़ी आमदनी करते हैं जिस पर प्रशासन मौन है। नाम ना छापने की शर्त पर क्लब के एक कर्मचारी ने बताया कि लाइसेंस डे के अलावा भी बिना लाइसेंस के हफ़्ते के कुछ दिनों क्लब में गुप्त रूप से शराब बेची जाती है। देर रात तक संचालित हो रहे इस क्लब में पार्टी के बाद नशे में युवा आपस में विवाद कर लड़ाई करते है, परंतु क्लब में मौजूद बड़ी संख्या में बाउंसर उन्हें रोककर समझाइश देकर क्लब से भेज देते है, जिसके चलते छोटे विवादों की शिकायत पुलिस तक नहीं पहुँचती।

Trusted by https://ethereumcode.net