प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिये देशवासियों को संबोधित किया।पीएम  मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे आकाशवाणी और डीडी चैनलों पर प्रसारित होने वाले मन की बात कार्यक्रम के तहत देश को सम्बोधित करते हैं। मन की बात का आज 93वां एपिसोड रहा।  इस कार्यक्रम के लिए आम जनता अपने विचार और सुझाव भी शेयर की।  पीएम मोदी ने इनमें से कुछ को चुनकर अपने कार्यक्रम में शामिल किया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में अहम घोषणा की है ।  पीएम मोदी ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर करने का ऐलान किया है ।  उन्‍होंने कहा कि लंबे समय से इसकी प्रतीक्षा थी ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि 25 सितंबर को देश के प्रखर मानवतावादी, चिंतक और महान सपूत दीनदयाल उपाध्‍याय का जन्‍मदिन मनाया जाता है ।

 किसी भी देश के युववा जैसे-जैसे अपनी पहचान और गौरव पर गर्व करते हैं, उन्‍हें मौलिक विचार और दर्शन उतने ही आकर्षित करते हैं ।  उन्‍होंने कहा कि दीनदयाल उपाध्‍याय के विचारों की सबसे बड़ी खूबी यही रही है कि उन्‍होंने अपने जीवन में विश्‍व के बड़े उथल-पुथल को देखा था ।  

वह विचारधाराओं के संघर्षों के साक्षी बने थे ।  इस मौके पर उन्‍होंने इंडियन साइन लैंग्‍वेज रिसर्च एंड ट्रेनिंग सेंटर का भी उल्‍लेख किया, जिसकी स्‍थापना वर्ष 2015 में की गई थी. साथ ही पीएम ने हाल में में नामीबिया से लाए गए चीतों का भी उल्‍लेख किया । 

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर