आरक्षण विधेयक रुकवाकर जनता से हार का बदला ले रही BJP

रायपुर। आज राजधानी के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी का स्थापना दिवस मनाया गया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मीडिया से चर्चा में भाजपा को घेरा। उन्होंने आरक्षण के मसले पर कहा कि अपने आपको आदिवासी हितैषी कहने वलों का असली चेहरा प्रदेश के सामने उजागर हुआ है। वो कल तक आरक्षण की बात कहते थे, सरकार को चिट्‌ठी लिखते थे कि विधेयक लाइए हम फौरन हस्ताक्षर करेंगे, आज उसी समाज के लोग मिलने जाते हैं तो मिलते नहीं इससे बड़े दुर्भाग्य कि बात क्या होगी।

माेहन मरकाम ने भाजपा पर आरक्षण विधेयक अटकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि 3 जनवरी को कांग्रेस 3 जनवरी को प्रदेश की जनता को उसका हक और अधिकार दिलाने के लिए जन अधिकार रैली निकालने जा रही है। इस रैली में प्रदेश से 1 लाख से अधिक लोग आएंगे। भाजपा के लोग संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्ति पर दबाव डालकर लोगों को अधिकार मिलने से रोक रही है, जनता ने भाजपा को 14 सीटों में समेट दिया, 5 उप चुनाव हारे, इसलिए जनता से बदला लेने के लिए संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति का दुरुपयोग कर आरक्षण विधेयक भाजपा रोक रही है।

ED और CBI की रेड पर मोहन मरकाम ने कहा कि जहां-जहां कांग्रेस की सरकार है, केंद्र में बैठी भाजपा संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है। छत्तीसगढ़ में भाजपा कमजोर है इसलिए कांग्रेस सरकार को बदनाम करने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर