सोनिया से 10 जनपथ में गहलोत पेश हुए राखी अपनी बात, दिग्विजय बोले कल नामांकन करूंगा
सोनिया से 10 जनपथ में गहलोत पेश हुए राखी अपनी बात, दिग्विजय बोले कल नामांकन करूंगा

विशेष संवादाता, रायपुर
कांग्रेस अध्यक्ष और राजस्थान सीएम विवाद के बीच दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि वे अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे। दिग्विजय दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर पहुंचे। उन्होंने कहा कि मैं यहां नामांकन फॉर्म लेने आया हूं और कल नामांकन करूंगा। इसके बाद पार्टी अध्यक्ष पद की दौड़ में पुख्ता तौर पर अब दिग्विजय भी शामिल हैं। हालाकि पूर्व में सभी दावेदारों ने इंकार किया था अब वही सब नामांकन की लाइन में हैं।

दिग्विजय सिंह आज गहलोत और सोनिया गांधी से मुलाकात किये। इस बीच कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि 1-2 दिन के अंदर राजस्थान का मामला सुलझ जाएगा। वेणुगोपाल ने सोनिया से मुलाकात के बाद यह बात कही। वहीं, सोनिया गांधी से मिलने अशोक गहलोत 10 जनपथ पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद राजस्थान पर भी फैसले का ऐलान देर शाम किया जा सकता है।

सोनिया नाराज, विवाद सुलझाने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं गहलोत

राजस्थान में अशोक गहलोत समर्थक विधायकों के बागी तेवरों के बाद सोनिया गांधी पूरे घटनाक्रम पर नाराज हैं। विधायक दल की बैठक के बहिष्कार और गहलोत के समर्थक मंत्रियों के बयानों को ऑब्जवर्स की रिपोर्ट में हाईकमान के आदेशों का उल्लंघन और गंभीर अनुशासनहीनता मानते हुए नोटिस जारी किए हैं। नोटिस जारी होने के बाद अब गहलोत भी पूरे मुद्दे पर अपना पक्ष रखेंगे। गहलोत खेमा प्रभारी अजय माकन पर पक्षपात करने और सचिन पायलट को फेवर करने का खुलेआम आरोप लगा चुका है। गहलोत राजस्थान में CM रहेंगे या उन्हें अध्यक्ष का नॉमिनेशन करवाया जाएगा इन दोनों पर फैसला होगा।