नई दिल्ली। Kharge’s resignation vacated the post of Leader of Opposition in Rajya Sabha: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया है। खड़गे के इस्तीफे से खाली हुए इस पद के लिए कई नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं।

Kharge’s resignation vacated the post of Leader of Opposition in Rajya Sabha: सूत्रों के अनुसार मल्लिकार्जुन खड़गे के बाद राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह का नाम सबसे आगे चल रहा है। बताया जा रहा हे कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष पद के लिए प्रमोद तिवारी भी दौड़ में हैं।

Kharge’s resignation vacated the post of Leader of Opposition in Rajya Sabha: बता दें कि दिग्विजय सिंह ने भी कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की ऐलान किया था। हालांकि, मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सामने आने के बाद उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया।

Kharge’s resignation vacated the post of Leader of Opposition in Rajya Sabha: ये भी बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने इसी साल मई में उदयपुर में आयोजित चिंतन शिविर में ‘एक व्यक्ति, एक पद’ के अपने नए सिद्धांत की घोषणा की थी।