politics in chhattisgarh - मिशन 2023 से पहले bjp की बंद दरवाजा गुप्त बैठक शुरू
bjp flag.file photo

विशेष संवादाता, रायपुर


छत्तीसगढ़ बीजेपी के टॉप लीडर्स आज धमतरी जिले में गोपनीय बैठक में मसरूफ रही। यह बैठक पूरी तरह से गोपनीय रखी गई है। इसमें बीजेपी के करीब 50 बड़े चुनिंदा नेता भी शामिल हुए। बीजेपी इस बैठक में 2023 के चुनाव की तैयारी के लिए रणनीति बना सकती है।

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की एक बड़ी बैठक राजधानी रायपुर से दूर धमतरी जिले में आयोजित की गई है। इसे बीजेपी गोपनीय तरीके से आयोजित कर रही है। इसके लिए पार्टी की तरफ से अब तक कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में प्रदेश स्तर के करीब 50 पदाधिकारी बैठक में शामिल हो रहे है और 2023 विधानसभा चुनाव में कैसे जमीन में पार्टी उतरेगी इस पर मंथन किया जाएगा।

दरअसल, 2023 विधानसभा चुनाव के लिए करीब एक साल का समय बचा है। इसलिए बीजेपी चुनावी मोड में उतर गई है, लेकिन पिछले 4 साल से बीजेपी मुद्दों की तलाश में भटकती रही। अब बीजेपी जनता के मुद्दों के साथ सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी पर आक्रामक तेवर में दिखाई देगी। पार्टी खराब सड़क ,शराबबंदी, बेरोजगारी और बढ़ते क्राइम के मामलों में जमीनी लड़ाई के लिए रणनीति बनाई गई। बताया जा रहा है की इस बैठक में बीजेपी कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र पर भी चर्चा कर सकती है जिन वादों को पूरा नहीं किया गया उसको लेकर बीजेपी कांग्रेस सरकार को आने वाले दिनों में घेर सकती है।

बीजेपी में नए सिरे से सक्रियता बढ़ी

बीजेपी की सक्रियता चुनाव के ठीक पहले बढ़ गई है। पिछले कुछ महीनों में बीजेपी के संगठन में बड़ा बदलाव हुआ 4 प्रमुख पद से पदाधिकारियों को हटाया गया है। इसके बाद पार्टी अब नए नेतृत्व के साथ जनता की लड़ाई जमीन पर लड़ने के लिए रणनीति बना रही है. ताकि चुनाव तक बीजेपी अपने पक्ष में माहौल बना सके है। पिछले महीने आरएसएस की एक बड़ी बैठक रायपुर में हुई जिसमे मोहन भागवत आए और 3 दिनों से ज्यादा रुके। इसी दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रायपुर पहुंचे थे और रायपुर रोड शो कर बीजेपी बूथ कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित किया था।