CG News : 8वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका! कल से इच्छुक अभ्यार्थी सकेंगे आवेदन
CG News : 8वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका! कल से इच्छुक अभ्यार्थी सकेंगे आवेदन

रायपुर। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में जिले के मूल आदिवासी युवाओं हेतु विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किया गया है। जिसमें रिक्त पद सिपाही (सामान्य ड्यूटी) (पुरुष) की नियुक्ति किया जाना है। जिले के इच्छुक अभ्यार्थी 10 से 22 अक्टूबर 2022 तक प्रातः 8 बजे से 12 बजे तक आवेदन कर सकते है। रैली जिला रिजर्व पुलिस लाइन कारली दंतेवाड़ा में आयोजित की जाएगी।

युवाओं को भर्ती केन्द्र से आवेदन प्रारूप प्राप्त कर शैक्षणिक प्रमाण पत्र, जन्मतिथि के समर्थन में दस्तावेज, निर्धारित प्रारूप में अनुसूचित जनजाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड को आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना अनिवार्य हैं। भर्ती रैली में पात्रता एवं मापदण्ड में उम्मीदवार को केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल से न्यूनतम 8वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को स्थानीय बोली गोण्डी, हल्बी भाषा का लेखन एवं बोलने का ज्ञान होना चाहिए।

वहीं आयु सीमा में उम्मीदवार की आयु 1 अगस्त 2022 की स्थिति में 18 से 28 वर्ष के मध्य तथा शारीरिक कद 153 सेमी, सीना न्यूनतम 74.5सेमी तथा ऊंचाई के अनुरूप मानक वजन के अनुपात में 10 प्रतिशत कम हो। शरीरिक दक्षता परीक्षण में 5 किमी की दौड़ को 24 मिनट में पुरा करना होगा। इसके साथ ही दो स्तर में लिखित परीक्षा का भी आयोजन किया जाएगा। जिन युवाओं को पीएसटी, पीईटी में योग्य घोषित किया गया है उन्हें निर्धारित तिथि व स्थान में लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए www.crpf.gov.in के साथ ही भर्ती केन्द्र के नोटिस बोर्ड का भी अवलोकन कर सकते हैं।

Trusted by https://ethereumcode.net