चेन्नई।  केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपनी सुरक्षा प्रोटोकाल की परवाह नहीं करती और आम लोगों के साथ सहजता के साथ घुलमिल जाती है। बड़ी हस्ती होने के बावजूद सहजता के साथ आम आदमी तरह अपनी क्षेत्र की जनता के साथ मिलने के कारण वे काफी लोकप्रिय नेता मानी जाती है। आज उन्होंने सहजता की एक और उदाहरण पेश की है जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। निर्मला सीतारमण बाजार में खुद सब्जी खरीदती हुई नजर आ रही हैं। सामने आया वीडियो चेन्नई का है।

निर्मला सीतारमण शनिवार को चेन्नई के मायलापुर इलाके में सब्जी खरीदती हुई नजर आईं। इस दौरान उन्होंने कुछ सब्जी विक्रेताओं से बातचीत भी की। वीडियो में नजर आ रहा है कि रात के समय निर्मला सीतारमण बाजार में सब्जी खरीद रही हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का सब्जी खरीदने वाला यह वीडियो उनके ऑफिस के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है।


ट्वीट को वित्त मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से भी री-ट्वीट किया है। वीडियो में नजर आता है कि वित्त मंत्री सब्जी की एक दुकान पर पहुंचती हैं और खुद सब्जियां चुनने के बाद उसे तौलने के लिए सब्जी विक्रेता को सौंपती हैं। इस वीडियो पर कई तरह के कमेंट आ रहे हैं। कई लोग इसके लिए वित्त मंत्री की तारीफ कर रहे हैं तो कई इसे फोटो-ऑप करार दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘मैडम किसी को मध्यम वर्ग से भी बात करनी चाहिए जो टैक्स देता है। होम लोन पर छूट असल EMI के करीब भी नहीं है। हम EMI में जाने वाले आय पर भी टैक्स भर रहे हैं।


एक रिपोर्ट के अनुसार केंद्रीय मंत्री के साथ मौजूद भाजपा विधायक वनथी श्रीनिवासन ने कहा कि सीतारमण पहले तो ‘थंडू कीरई’ खरीदने के लिए रुकी थीं, लेकिन वह चीज उपलब्ध नहीं होने के कारण उन्होंने अन्य सब्जियां खरीदीं। उन्होंने बताया, ‘शुरुआत में सब्जी विक्रेता महिलाएं बंदूकों के साथ चलने वाले सुरक्षाकर्मियों को देखकर डर गई थीं। लेकिन फिर जब हमने बताया कि वह कौन हैं, तो महिलाएं समझ गईं और उन्हें पास के एक होटल में एक कप कॉफी के लिए आमंत्रित भी किया। लेकिन वह वहां केवल 20 मिनट ही बिता सकीं क्योंकि उन्हें वापस जाने के लिए फ्लाइट पकड़नी थी।