भोपाल। नशाखोरी और नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए देश भर में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है और तस्करों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। मध्यप्रदेश में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत रीवा में तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है ।पुलिस ने वहां कूरियर कंपनी के जरिए तस्करी करके लाई गई 10 लाख रुपए कीमत की 40 पेटी नशीली कफ सिरप  जब्त की है । इसके साथ ही एक मोस्ट वांटेड अपराधी को भी गिरफ्तार किया गया है । इस सिरप को एक मेडिकल स्टोर संचालक ने कूरियर के जरिए दिल्ली से बुक कराया था । पुलिस अब इस जांच में जुटी है कि इसे कहां-कहां और किस तरह से सप्लाई किया जाना था ।


कूरियर के  जरिए दिल्ली से बुक कराया था
पुलिस के अनुसार कूरियर से नशे की तस्करी की सूचना मिलने पर कृष्णाकुंज स्थित ट्रांसपोर्ट पर दबिश दी गई ।ट्रांसपोर्ट का ताला खुलते ही कृष्णा मेडिकल के नाम से बुक कूरियर की जांच की गई  भारी पुलिस बल की मौजूदगी में एक-एक कर दिल्ली से बुक किए गए लगेज की तलाश ली गई. पुलिस ने जब कार्टन खुलवाए तो सबके होश उड़ गए । इन कार्टनों मे भारी मात्रा में कफ सिरप पाई गई । बाद में जब उनकी गिनती की गई तो कुल 41 पेटी में करीब 4800 नग कफ सिरप मिली. इस पर पुलिस ने उसे जब्त कर लिया गया ।


नशे के खिलाफ हेल्प लाइन नंबर जारी किया हुआ है
रीवा एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि जिले में नशे के खिलाफ हेल्पलाइन नंबर जारी किया हुआ है । इसी कड़ी में एक मुखबिर ने कोरेक्स तस्करी की नई प्रकार की सूचना दी. उसने बताया कि रावेन्द्र कुमार यादव गोविंदगढ़ ने कोरियर से नशीली कफ सिरप मंगाया है. उसका यह माल रीवा के एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में उतर रहा है । इस सूचना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सीरप को जब्त कर लिया है ।