आपकी ED हमारे ED को नहीं रोक पाएगी साहेब !

रायपुर। छत्तीसगढ़ में ED की रेड ने प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है। इसे लेकर पक्ष और विपक्ष में बयानबाजी तेज हो गई है। सीएम ने अब ईडी के रेड पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए फेसबुक पर एक पोस्ट किया है। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा है –

उनको लगता है कि ‘छत्तीसगढ़ की शिक्षा क्रांति’ रोक लेंगे, ये उनका भ्रम है। इस तस्वीर में लिखा है आपकी आपकी ED हमारे ED ( Education Development ) को नहीं रोक पाएगी साहेब !

शिक्षा के क्षेत्र में पहले हम टॉप पर आते थे

इस पोस्ट पर विपक्ष ने निशाना साधते हुए केदार कश्यप पूर्व शिक्षा मंत्री एवं प्रदेश महामंत्री, भजपा ने कहा है कि पूरे देश में पहले हम शिक्षा के क्षेत्र में टॉप पर आते थे अब नीचे से आगे आ रहे है। सीएम बताएं कि इस 4 साल में कितने शैक्षणिक संस्थान खोले, उन्होंने पुराने स्कूलों का नाम परिवर्तित किया है। उनका पूरा फोकस 200-250 स्कूलों तक ही है। बाकी स्कूलों के साथ सरकार का सौतेला व्यवहार है। सरकार बस्तर में 250-300 स्कूल खोलने की बात कह रही है उन्हें खोले लेकिन वहां छात्रों दी जाने वाली शिक्षा, मध्याहन भेजन से लेकर सारी व्यवस्थाओं को सरकार कैसे क्रियान्वित करेगी यह बड़ा टास्क है। हमने उन स्कूलों को मैदानी स्कूलों के साथ मर्ज किया था ताकि उनकी मॉनिटरिंग हो सके।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में मंगवार सुबह से ED की कार्रवाई जारी है। इसपर सीएम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कहा था कि BJP सीधे लड़ नहीं पा रही है,  इसलिए ED, IT के माध्यम से लड़ने की कोशिश कर रही है। कहा कि, पहले ही कह चुका हूं कि, ये फिर आएंगे। ये आखिरी नहीं है। जैसे-जैसे चुनाव पास आएगा इनकी यात्राएं और बढ़ेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि डराने-धमकाने के अलावा कोई काम नहीं है, लेकिन जनता जान चुकी है। केंद्र में बैठी भाजपा सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। 

वहीं पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को एक पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि करप्ट अफसर जो पंजा छाप है वो सावधान हो जाएं। क्योंकि कांग्रेस की सत्ता जा रही है। ईडी और आईटी के साथ ही करप्शन की पोल खुलने लगी है। भाजपा आएगी तो उन सभी को पहले ही चेताया जा रहा है वे पंजा छाप अफसर बनना छोड़कर अपना काम करें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर