रायपुर। पिछले तीन दिनों से छत्‍तीसगढ़ में डेरा डाले ईडी ने गुरुवार को बड़ी कार्यवाही की है। लंंबी पूछताछ केे बाद ईडी ने आईएएस समीर विश्नोई सहित सुनील अग्रवाल, लक्ष्‍मीकांत तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। कोयला कारोबार से जुड़े इस मामले में ईडी ने अब तक 40 से अधिक जगह रेड की है।

बता दें कि मनी लांड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने प्रदेश के छह शहरों में कारोबारियों और अधिकारियों सहित 40 ठिकाने पर दबिश दी है। ईडी की टीम ने मंगलवार सुबह छह बजे रायपुर, दुर्ग-भिलाई, महासमुंद, बिलासपुर, रायगढ़ और कोरबा में एक साथ कार्रवाई की।

कोयला कारोबारी, रियल एस्टेट कारोबारी, सीए और सरकारी अधिकारियों के ठिकानों पर जांच जारी है। इन छापों में चार करोड़ नगद बरामद हुआ है। ईडी के सूत्रों ने बताया कि राज्य के खनिज विभाग ने इसी साल जुलाई में कोयला कारोबार सेे जुड़ी कुछ कंपनियों की जांच की थी।

अवैध खनन के कुछ मामलों में पुलिस में प्रकरण भी दर्ज कराए गए थे। इसी आधार पर ईडी ने गुरुवार को बड़ी कार्यवाही करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि तीनों को आज न्‍यायालय में पेश किया जा सकता है। और भी लोगों की गिरफ्तारियां हो सकती है।