ED Arrest cg IAS - मेडिकल जांच में बिश्नोई, लक्ष्मीकांत और सुनील का पल्स रेट हाई
ED Arrest cg IAS - मेडिकल जांच में बिश्नोई, लक्ष्मीकांत और सुनील का पल्स रेट हाई

विशेष संवादाता, रायपुर

छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय-ED की छापेमारी के बाद पहली बड़ी कार्रवाई हुई है। ED ने चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और IAS अधिकारी समीर विश्नोई को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में रिमांड लेने से पहले ईडी ने तीनों को डॉ अंबेडकर अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए ले गई। चिकित्सकीय सूत्रों ने बताया कि तीनों में से आईएएस समीर बिश्नोई की धड़कन बढ़ी हुई थी। वैसे अन्य दोनों आरोपियों का भी पल्स रेट ज्यादा था, लेकिन बिश्नोई का बीपी-शूगर भी हाई था।

जबकि लक्ष्मीकांत और सुनील अग्रवाल फिट थे। इसलिए एसपी दफ्तर की तरफ से रायपुर जिला कोर्ट बिल्डिंग के पांचवें माले में ईडी स्पेशल कोर्ट तक बिश्नोई को लिफ्ट से तो बाकि दोनों गिरफ्तार को पैदल ही लाया गया। पांचवीं मंजिल तक दोनों को सीढ़ियों से ले जाया गया। बताया जाता है कि टीम ने 7 दिन की ट्रांजिट रिमांड मांगी है। IAS समीर विश्नोई को कोर्ट में पेश करने से पहले मेकाहारा में उनका मेडिकल चेकअप भी कराया गया है। उनके अलावा कारोबारी सुनील अग्रवाल, लक्ष्मीकांत तिवारी की गिरफ्तारी हुई है। नवनीत तिवारी को भी हिरासत में लिया गया है।

बिश्नोई की पत्नी सीएम से मिली

ईडी द्वारा अरेस्ट आईएएस समीर बिश्नोई की पत्नी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात किन। पुलिस लाइन हेलीकॉप्टर हैंगर के पास सीएम से श्रीमती विश्नोई की पत्नी ने प्रताड़ना का आरोप लगाया। ed के गैरकानूनी रवैये की शिकायत, मुख्यमंत्री से की है। समाचार लिखे जाने फ़िलहाल किसी तरह की एफआईआर पुलिस में नहीं की गई है।