IAS समीर विश्नोई की गिरफ्तारी के साथ ही उनका ट्वीट होने लगा वायरल… जाने क्या लिखा है पोस्ट में

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय गुरूवार को 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में एक आईएएस अधिकारी समीर विश्नोई भी शामिल हैं। उनकी गिरफ्तारी के बाद ट्विटर में उनके द्वारा की गई पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है।

समीर विश्नोई के हैंडल से की गई पोस्ट सुप्रसिद्ध उपन्यासकार पाउलो कोएलो के उपन्यास ‘द पिल्ग्रिमेज’ की पंक्तियां हैं। जिसमें लिखा है

‘अगर आप सोचते हैं कि आप सही हैं, इसलिए दुनिया भी आपसे सही करेगी, तो यह खुद को बेवकूफ बना रहे हैं. यह ठीक वैसा ही जैसे शेर आपको खाना पसंद नहीं करेगा, क्योंकि आप उसे खाना पसंद नहीं करते.’

आपको बता दें कि समीर विश्नोई छत्तीसगढ़ कैडर के 2009 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उत्तर प्रदेश के रहने वाले समीर विश्नोई ने वर्ष 2005 में आईआईटी कानपुर से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक पास किया था। यूपीएससी की परीक्षा पास कर वर्ष 2009 में आईएएस अधिकारी नियुक्त हुए।

छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जगहों पर पदस्थापना के बाद उन्हें बड़ी जिम्मेदारी कोंडागांव के कलेक्टर के तौर पर 2016 में मिली। मगर 11 माह बाद उन्हें रायपुर बुला लिया गया। आईएएस विश्नोई माईनिंग डायरेक्टर, माईनिंग कारपोरेशन के एमडी, आईजी रजिस्ट्रेशन, जीएसटी डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

19 सितंबर को सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश में समीर बिश्नोई को प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी विपणन संघ मर्यादित मार्कफेड का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था। साथ ही उनके पास सीईओ छग इंफोटेक प्रमोशन सोसाइटी (चिप्स) और विशेष सचिव इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी का अतिरिक्त प्रभार भी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर