कोलकाता।  शहर में  मेट्रो ट्रैन चलाने के लिए सरकार के निर्देश पर इस परियोजना पर युद्ध स्तर पर काम की जा रही है। इसी बीच कोलकाता के बहूबाजार इलाके में आज सुबह पूर्व-पश्चिम मेट्रो सुरंग में काम के दौरान पानी का रिसाव होने से 10 घरों में दरारें आ गईं। कोलकाता मेट्रो रेल निगम के महाप्रबंधक ए के नंदी ने बताया कि मदन दत्ता लेन स्थित घरों में यह समस्या देखी गई। उन्होंने बताया कि यहां के 140 निवासियों को अब तक पास के होटलों में शिफ्ट किया जा चुका है।


पानी के रिसाव को रोकने के प्रयास जारी
नंदी के मुताबिक, पानी के रिसाव को रोकने के प्रयास जारी हैं। माना जा रहा है कि पानी का रिसाव होने के कारण घरों में दरारें आईं। मध्य कोलकाता के बहूबाजार क्षेत्र की इमारतों में सुरंग के काम के दौरान पहले भी दो बार दरारें आ चुकी हैं, जिससे पूर्व-पश्चिम मेट्रो परियोजना के काम में देरी हुई है। केएमआरसी पूर्व-पश्चिम मेट्रो परियोजना की कार्यकारी एजेंसी है।


स्थानीय लोगों ने जाहिर की नाराजगी
रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बहूबाजार इलाके में लोगों को घर खाली करने का आदेश दिए हैं। स्थानीय लोग इससे काफी नाराज हैं। इन लोगों ने मेट्रो रेल अथॉरिटी के काम के तरीकों पर सवाल उठाए हैं। बताया जा रहा है कि मेट्रो रेल के प्रतिनिधि शुरू में जब घरों को खाली करने का आदेश लेकर पहुंचे तो स्थानीय लोग इसके लिए तैयार नहीं हुए। बाद में मेट्रो अधिकारियों और इंजीनियर्स ने इलाके का दौरा किया।


सामान लेकर सड़कों पर आए लोग
बहूबाजार इलाके में घरों में दरार पड़ने की शिकायत शुक्रवार तड़के 4:30 बजे के आसपास सामने आई। इससे स्थानीय लोग काफी घबरा गए। बहुत से लोग अपने घरों को खाली करने लगे और सामान लेकर सड़क पर आ गए। बताया जा रहा है कि करीब 140 लोगों को होटल में शिफ्ट कर दिया गया। फिलहाल इलाके की चारों ओर से बैरिकेडिंग कर दी गई है। यहां लोगों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है।