Ex Cm. 70th Birth Day - डॉ. रमन ने बर्थ डे में दिखाई ताकत
Ex Cm. 70th Birth Day - डॉ. रमन ने बर्थ डे में दिखाई ताकत

विशेष संवादाता, रायपुर। गुलाब के फूलों की पंखुड़ियां बरसाईं गईं, स्वागत में बंगाली परंपरा से महिलाओं ने स्वागत ध्वनि निकली, नारे भी बुलंद हुए और फिर किसी लोकप्रिय शासक की तरह नेता, संगठन और किसानों के साथ महिलाएं कतारबद्ध हो जन्मदिन की शुभकामनाएं देती नज़र आईं।

यह नज़ारा था दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक जैनम भवन का। परिसर से लेकर कार्यक्रम हॉल तक बधाई देने वालों का तांता था। मौका था भी लगातार 15 साल तक मुख्यमंत्री की कुर्सी में बैठने वाले का। जी हां छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का 70 वां जन्म दिवस आज जैन मानस भवन में मनाया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री का जन्मदिन का आयोजन पूर्व मंत्री और प्रवक्ता राजेश मूणत की देख रेख में था। इसमें भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता ,कार्यकर्ता, पदाधिकारी और समर्थक बधाई देने पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ की जनता के लिए अपने संदेशमें कहा मेरे जन्मदिन के अवसर पर सबको बधाई देता हूं। छत्तीसगढ़ की जनता को बहुत-बहुत प्यार और आशीर्वाद , छत्तीसगढ़ के सांसद मंत्री छत्तीसगढ़ की जनता ने मुझे आशीर्वाद प्यार दिया, जिससे डॉक्टर रमन सिंह की पहचान हुई है। इस प्यार, विश्वास के लिए मैं छत्तीसगढ़ की जनता को धन्यवाद देता हूं।

दोपहर को जैनम में महा आयोजन को सियासी भाषा में बोलेन तो आम दरबार था। इसके बाद शाम को राजधानी की सितारा होटल में ख़ास दरबार भी आयोजित था। जिसमे पार्टी के अलावा खास लोग भी शामिल हुए। संगठन के ऐन पैदल मार्च से लेकर एकात्म परिसर में आदिवासी आरक्षण को लेकर प्रदेश अध्यक्ष समेत सांसद, विधायक और वरिष्ठ पार्टी नेताओं ने मिलकर सरकार को घेरा तब पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और पूर्व मंत्री राजेश मूणत जन्मदिन समारोह में व्यस्त दिखे। इसे लेकर सुबाई सियासत से लेकर सियासी गलियारों में एक ही चर्चा थी… ऐसा समारोह क्या रि-लांचिंग है या…!