महिला एशिया कप: भारत ने श्रीलंका को हरा सातवीं बार जीता खिताब

खेल डेस्क। महिला एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को आठ विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने रिकॉर्ड सातवीं बार इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है।

भारत ऐसी एकमात्र टीम है जो इस टूर्नामेंट के हर संस्करण के फाइनल में पहुंची है। बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 65 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से इनोका राणावीरा ने सर्वाधिक 18* रन बनाए।

66 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 8.3 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से मंधाना ने अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की ओर से रेणुका सिंह ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के कदम एक बार लड़खड़ा गए थे। 32 रन पर पहला विकेट (शेफाली वर्मा पांच) गिरने के बाद टीम को 35 के स्कोर पर दूसरा झटका (जेमामा रोड्रिगेज दो) लगा। दो विकेट जल्दी गिरने के बाद स्मृति मंधाना (51) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (11) ने मोर्चा संभालते हुए टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया। बाद में दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 24 गेंदों में 36 रनों की साझेदारी हुई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर