नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव के लिए मतदान की तिथि काफी नजदीक आ गई है। ऐसे में प्रतियाशियों का चुनाव प्रचार तेज होना स्वाभाविक है। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर चुनावी मैदान में एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी बने हुए हैं।

इस बीच मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक के बेल्लारी जिले में भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी और अन्य नेताओं के साथ पदयात्रा की। केंद्रीय मंत्री और लोकसभा में कांग्रेस नेता रहे खरगे इस यात्रा के 1,000 किलोमीटर की दूरी तय करने की उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए यहां हुई एक विशाल जनसभा में भी शामिल हुए।


उन्होंने अपने गृह राज्य में आज पहली बार इस यात्रा में भाग लिया। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा’ ने 30 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश किया था और 21 दिन में 511 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद 20 अक्टूबर को राज्य में यह यात्रा संपन्ना होगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खरगे पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हैं और उनका मुकाबला पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर से है।


वहीं खरगे का इस तरह से राहुल की पदयात्रा में शामिल होना गांधी परिवार के ऊपर सवाल खड़ा कर सकता है। दरअसल, राहुल गांधी ने कहा था कि हम अध्यक्ष चुनाव में किसी का समर्थन नहीं करेंगे लेकिन खड़गे अध्यक्ष चुनाव के दो दिन पहले उनके साथ नजर आ रहे हैं। इस तरह से चुनाव की पारदर्शिता पर सवाल उठ सकते हैं।