मुंबई: उर्वशी रौतेला ने ईरानी महिलाओं को समर्थन देने के लिए अपने बाल कटवाने का फैसला किया है। उर्वशी ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह अपने बाल कटवाती नजर आ रही हैं। उन्होंने फोटो के साथ एक मैसेज लिखा – “मैंने अपने बाल कटवा लिए! ईरानी महिलाओं और लड़कियों के समर्थन में मेरे बाल काटे जा रहे हैं।’

सामने आए वीडियो में अभिनेत्री जमीन पर उकड़ू होकर बैठे दिख रही हैं। उनके पास ही जमीन पर बैठा एक शख्स उनके बाल काट रहा है। तस्वीरें शेयर कर उर्वशी लिखती हैं, ‘मैं मेरे बाल कटवा रही हूं’। ईरानी मोरल पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के बाद माशा अमीनी का निधन हो गया। प्रदर्शन के दौरान कई ईरानियन महिलाओं व लड़कियों ने अपनी जान गवा दीं। वहीं 19 साल की उत्तराखंड की रहने अंकिता भंडारी….मैं इन सब महिलाओं के समर्थन में अपने बाल कटवा रही हूं।

उर्वशी ने आगे लिखा, ‘ईरानियन सरकार के खिलाफ पूरी दुनियाभर की महिलाएं बालों को कटवाकर प्रोटेस्ट कर रही हैं। महिलाओं का सम्मान करें। बता दूं कि बालों को महिलाओं की खूबसूरती के रूप में देखा जाता है। अपने बालों को पब्लिकली चॉप करके महिलाओं ने समाज को यह दिखा दिया कि वह समाज की परवाह नहीं करतीं। उन्होंने बता दिया है कि वह इस बात का निर्णय किसी और को नहीं लेने देंगी कि उन्हें क्या पहनना चाहिए है, कैसे बर्ताव करना चाहिए और कैसे जीना चाहिए’।