दूध के बाद अब प्याज रुलाने को है तैयार, दिवाली तक बढ़ सकती हैं कीमतेंदूध के बाद अब प्याज रुलाने को है तैयार, दिवाली तक बढ़ सकती हैं कीमतें

नई दिल्ली। दूध की कीमतों में आए उबाल के बाद अब प्याज भी रुलाने को तैयार है। आपको बता दें कि देश भर में प्याज की कीमतों में तेजी आई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह में आवश्यक वस्तुओं की दरों में लगभग 60-80% की वृद्धि देखी गई है।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते देश के दो सबसे बड़े मिल्क ब्रांडों अमूल और मदर डेयरी ने इनपुट लागत में वृद्धि का हवाला देते हुए फुल क्रीम दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी।

नई फसल के आने तक करना होगा इंतजार

मिली जानकारी के अनुसार प्याज की कीमतों में उछाल तब तक जारी रहेगा जब तक कि नवंबर के पहले सप्ताह तक ताजा फसल बाजार में नहीं आ जाती। बाजार में प्याज का खुदरा मूल्य कई जगहों पर ₹40 प्रति किलोग्राम को पार कर गया है। कीमतें इसी तरह बढ़ती रहीं तो प्याज बहुत जल्द ₹50 प्रति किलोग्राम के पार भी जा सकता है। बता दें कि अक्टूबर की शुरुआत में खुदरा बाजार में प्याज ₹15 से ₹25 प्रति किलोग्राम के बीच उपलब्ध था।

बढ़ी दूध की कीमतें

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) ने गुजरात को छोड़कर सभी बाजारों में अमूल गोल्ड (फुल क्रीम) और भैंस के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। अमूल गोल्ड का रेट ₹61से बढ़ाकर ₹63 प्रति लीटर हो गया है, जबकि आधा लीटर के पैक की कीमत ₹31 के मुकाबले ₹32 हो गई है। भैंस के दूध की कीमत 63 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 65 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर