नई दिल्ली। बिल्कीस बानो मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादे और इरादे में अंतर साफ है तथा उन्होंने महिलाओं के साथ सिर्फ छल किया है। उन्होंने यह आरोप उस वक्त लगाया है जब एक दिन पहले सोमवार को गुजरात सरकार ने उच्चतम न्यायालय में कहा था कि बिल्कीस बानो सामूहिक दुष्कर्म मामले में 11 दोषियों को माफी देने के लिए केंद्र सरकार से मंजूरी ली गयी थी।


राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि लाल किले से महिला सम्मान की बात, लेकिन असलियत में बलात्कारियों’ का साथ। प्रधानमंत्री के वादे और इरादे में अंतर साफ है, प्रधानमंत्री ने महिलाओं के साथ सिर्फ छल किया है। कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि देश इंतज़ार कर रहा है मोदी जी, कुछ इस मुद्दे पर भी अपने मन की बात बताइए।


खेड़ा ने बिल्कीस मामले पर एक अन्य ट्वीट में कहा कि जहां सरकार बलात्कार की शिकार का मज़हब और बलात्कारी का धर्म देख कर अपने निर्णय ले, क्या वहाँ अब कुछ बचा है लड़ने को?” गौरतलब है कि 21 वर्षीय बिल्कीस बानो से गोधरा ट्रेन अग्निकांड के बाद हुए दंगों के दौरान सामूहिक दुष्कर्म किया गया था और उसकी तीन साल की बेटी समेत परिवार के सात सदस्यों की हत्या कर दी गयी थी। घटना के वक्त वह पांच महीने की गर्भवती थी।