ED

दुर्ग। आज सुबह रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू के मायके में ED के छापे के बाद कोरबा जिले में पदस्थ आदिवासी विकास विभाग की सहायक आयुक्त माया वारियर के भिलाई स्थित आवास में भी ईडी ने छापामार कार्रवाई की है।

दुर्ग जिले में एक बार फिर ईडी की रेड से हड़कंप मच गया है। भिलाई स्थित जुनवानी के चौहान टाउन में ईडी ने दबिश दी है। माया वारियार के घर पर सुबह के वक्त पहुंची टीम इनके निवास पर जांच कर रही है। इनके मकान के बाहर जवान पहरा दे रहे हैं और किसी को भी अंदर जाने नहीं दे रहे हैं।

बता दें कि माया वारियर कोरबा जिले में परियोजना प्रशासक, एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना एवं प्रभारी सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास के पद पर पदस्थ हैं। वे पहले दुर्ग में आदिम जाति कल्याण विभाग में सहायक संचालक थीं। बताया जाता है कि कोरबा में कलेक्टर रानू साहू की पदस्थापना के दौरान माया वारियर का तबादला वहां हुआ और तब से वे इसी जिले में पदस्थ हैं। माया वारियर के ऊपर रानू साहू के कार्यकाल में DMF के फंड के अनाप-शनाप खर्च के आरोप लगते रहे हैं। कोरबा में ED के निशाने पर माइनिंग और DMF रहा है, और यही वजह है कि DMF की केंद्र बिंदु रही माया वारियर के निजी आवास में छापा पड़ा है। फ़िलहाल यहां कार्रवाई चल रही है और इस दौरान ED के हाथ क्या लगा इसका खुलासा बाद में हो सकेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर