क्रूज ड्रग्स केस: समीर वानखेड़े ने NCB अधिकारी पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

मुंबई। चर्चित क्रूज ड्रग मामले की जांच के बाद से चर्चा में आए आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े ने एनसीबी अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग से शिकायत की है। उन्होंने उनका और उनकी टीम का उत्पीड़न किये जाने का आरोप लगया है।

जानकारी के मुताबिक समीर वानखेड़े ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग हाल ही में एक शिकायत भेजी थी। इसमें उन्होंने एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। न्यूज एजेंसी से चर्चा के दौरान समीर वानखेड़े ने बताया कि जांच के दौरान उन्हें और उनके परिवार को प्रताड़ित किया गया। इसके बाद आयोग से शिकायत की गई है।

जानकारी के मुताबिक आयोग ने मामले की जांच करने का निर्णय लिया है। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने अपने आदेश में कहा है कि समीर वानखेड़े ने आयोग के अध्यक्ष से भी मुलाकात की है और अपने मामले पर विस्तार से चर्चा की है।

गौरतलब है कि समीर वानखेड़े के खिलाफ ज्ञानेश्वर सिंह की अगुवाई वाली एनसीबी की विजिलेंस टीम ने हाल ही में अपनी एक रिपोर्ट डायरेक्टर को सौंपी है। जिसमें उन्होंने यह बताया है कि समीर वानखेड़े और उनकी टीम के कुछ अधिकारियों ने क्रूज ड्रग मामले में गिरफ्तार किए गए आर्यन खान ड्रग्स केस में भारी अनियमितता बरती है। इस मामले में संदिग्ध अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की गई हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर