बजरंग बली

रायगढ़। शहर में भगवान को लेकर एक बार फिर बखेड़ा शुरू हो गया है। इस बार नगर निगम की ओर से बजरंग बली आत्मज मंदिर को 400 रुपये के जल कर का नोटिस भेज दिया गया है। इस हास्यास्पद नोटिस की भाजपा ने इसकी निंदा की है और वृहद स्तर पर इसके विरोध की तैयारी शुरू कर दी है। उधर यह मामला सोशल मीडिया में वाइरल होने के बाद निगम ने नोटिस को निरस्त कर दिया है।

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ही रायगढ़ तहसीलदार ने भगवान शिव को नोटिस देकर अपने कार्यालय में उपस्थित होने को बुलाया था। तब वार्डवासी शिवलिंग को उखाड़कर तहसील कार्यालय ले गए और प्रशासन की खूब फजीहत हुई। इसके बाद इसे मात्रात्मक त्रुटि बताते हुए एसडीएम ने तहसीलदार को नोटिस दिया और बाद में पद से हटा दिया।

मंदिर प्रबंधन की जगह हनुमान को बनाया हितग्राही

रायगढ़ नगर निगम की ओर से सभी वार्डों में अमृत मिशन के तहत नल कनेक्शन दिए गए हैं। उपभोक्ताओं के घरों में वॉटर मीटर लगाए जाने के बाद अब बिल वसूली के लिए नोटिस भेजा जा रहा है। इसी हड़बड़ी में निगम के कर्मचारियों ने वार्ड-18 के गुजराती पारा स्थित हनुमान मंदिर को पानी का बिल जमा करने का नोटिस भेज दिया। मंदिर प्रबंधन के नाम से भेजने की जगह बजरंग बली को ही हितग्राही बना दिया और उनके नाम के आगे श्रीमति लिखा। जबकि आत्मज में टेंपल लिख दिया।

भाजपा ने की तीखी आलोचना

मामला उजागर होने के बाद इस पर राजनीती शुरू हो गई है। भाजपा पार्षद और नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष पूनम सोलंकी के वार्ड में ही बजरंग बली का मंदिर है। भाजपा अब इसका विरोध कर रही है। पूनम सोलंकी का कहना है कि पहले भी तहसील कोर्ट से भगवान शिव को बेदखली का नोटिस जारी किया गया था। बाद में जिला प्रशासन ने लिपिकीय त्रुटि बताते हुए खेद जताया था। अब नगर निगम ने भगवान का नोटिस जारी कर हिंदुओं की आस्था पर चोट पहुंचाई है। भाजपा इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।

नगर निगम का ये नोटिस शहर में जमकर वायरल हो रहा है, वहीं भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर विरोध की तैयारी शुरू कर दी है। इस मामले में किरकिरी होने के बाद नगर निगम रायगढ़ के अधिकारी हरकत में आ गए और इसके बाद एक पत्र जारी करते हुए नोटिस में त्रुटिवश भगवन हनुमान का नाम प्रिंट हो जाने की जानकारी दी और नोटिस को निरस्त कर दिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर