कलिंगा विश्वविद्यालय मध्य भारत काएक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान है। जिसे नवाचार एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करनेके लिए राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) के द्वारा बी प्लस ग्रेड कीमान्यता प्रदान की गयी है।

यह छत्तीसगढ़ में एकमात्र निजी विश्वविद्यालय है, जो वर्ष2022 के एनआईआरएफ रैंकिंग में राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट 101-151 विश्वविद्यालयोंमें सम्मिलित है। यहाँ पर वैश्विक मापदंड के अनुरूप विद्यार्थियों में नवोन्मेष कोविकसित करने के लिए उच्च गुणवत्तापूर्ण, बहु-विषयक, अनुसंधानपरक शिक्षा एवं कौशल विकासकार्यक्रमों के माध्यम से विद्यार्थी केन्द्रित शिक्षा प्रदान की जाती है।

जिससे विद्यार्थियोंमें मानवीय गुणों से युक्त – एक जिम्मेदार नागरिक बनने की भावना के साथ-साथ नेतृत्वशक्तिका संपूर्ण विकास हो सके।नया रायपुर के स्मार्ट सिटी में स्थित,इस विश्वविद्यालय ने शिक्षा के क्षेत्र में अपने लिए एक जगह बनाना शुरू कर दिया हैऔर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के क्षितिज पर एक चमकते सितारे के रूप में उभर रहा है।

समाजकार्यविभाग के एम एस डब्लू एवम बी एस डब्लू के छात्रों को  दिनाँक 17.10.2022 को नेहरु युवा केंद्र संगठन रोहिनीपुररायपुर में समाज कार्य विभाग के विभागाध्यकछ डॉ. ए के कॉल, असिस्टेंट प्रोफेसर अर्चनानागवंशी, आकृति देवांगन एवम मनोज मैथ्यू के द्वारा कंक्यूरंट फील्ड विजिट कराया गया।

इस विजिट ने एनकेवाई के जिला युवा अधिकारीअर्पित तिवारी जी एवम डायरेक्टर जी ने छात्रों को अपने संस्थान के निर्माण मिशन विजनसरंचना एवम कार्यक्षेत्र के बारे में जानकारी दी तथा उन्हें संस्थान के विभिन्न कार्योंसे जुड़ने हेतु इंटर्नशिप और प्लेसमेंट के लिए आमंत्रित भी किया ।

इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्रोंको नेहरु युवा केंद्र के युवा कौशल विकास में भूमिका के बारे में जानकारी प्राप्त हुई।कार्यक्रम का समापन बी एस डब्लू पांचवेसेमेस्टर के छात्र अंश चिन्मय सिंह ने धन्यवाद देते हुए किया।