Ind vs Pak: विराट-हार्दिक की जोड़ी ने दिया दिवाली गिफ्ट

खेल डेस्क। 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने देश को दिवाली का गिफ्ट दिया है। विराट-हार्दिक की जोड़ी ने अपनी धुंआ-धार पारी से इस महामुकाबले का रूख बदला। वहीं विराट ने इस जीत को भारत के नाम कर दिया।

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और भारत का महामुकाबला बेहद रोमांचक रहा। 160 रन का पीछा कर रही इंडिया को अंतिम ओवर में 16 रन चाहिए थे। विराट ने नो बॉल पर सिक्स लगाया। इसके बाद फ्री हिट पर बोल्ड हुए, लेकिन इस पर भी 3 रन ले लिए। 2 गेंदों पर 2 रन चाहिए थी। नवाज ने वाइड फेंकी और फिर अश्विन ने आखिरी बॉल पर जिता दिया। विराट कोहली ने नाबाद 82 रन की पारी खेली।

इस मैच में ओपनर्स केएल राहुल और रोहित शर्मा फ्लॉप साबित हुए। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने राहुल को 4 रन पर पैवेलिनय का रास्ता दिखा दिया। सूर्या कुमार यादव से टीम इंडिया को बहुत उम्मीद थी। उनको अच्छी शुरुआत भी मिली, लेकिन 10 बॉल में 15 रन बनाने के बाद वह हारिस रउफ की बॉल पर आउट हो गए। रउफ ने मिडिल स्‍टंप पर बैक ऑफ लेंथ बॉल डाली।

पाकिस्तान को इफ्तिकार-मसूद ने संभाला

पाकिस्तान की ओर से इफ्तिकार अहमद ने 51 रन की पारी खेली। शान मसूद ने भी 52 रन बनाए। इन्हीं दोनों ने ओपनर्स को जल्दी खो चुकी पाकिस्तानी टीम को संभाला। 50 रन की साझेदारी भी की। पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत- 
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, आसिफ अली, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रउफ।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर