भगवान श्री राम जन्म स्थल अयोध्या में आज भव्य दीपोत्सव का आयोजन बड़े धूम-धाम से किया गया है। अयोध्या में दीपोत्सव का आगाज हुआ तो पूरी रामनगरी दुल्हन की तरह सजी-धजी नजर आई। हर तरफ उल्लास और भगवान श्रीराम की स्तुति व भजनों से रामनगरी राममय हो उठी है।

जिसमें पहली बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। वहीं दीपोत्सव और पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मौके पर प्रधानमंत्री का स्वागत और अभिनंदन करेंगे।

इस वर्ष अयोध्यावासी एक नया इतिहास रचने जा रहे है। रामनगरी में दीपोत्सव को अविस्मरणीय बनाने में शासन-प्रशासन जुटा है। राम की पैड़ी पर 15 लाख दीप जलाकर नया विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है। इस बार विश्व रिकॉर्ड के साक्षी पीएम नरेंद्र मोदी भी होंगे। वहीं, पूरी अयोध्या को 20 लाख दीपकों से रोशन किया जाना है। इस दिवाली में रामनगरी नया इतिहास रचने को बेकरार है।

पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो रहे हैं और श्रीरामलला का राजतिलक करेंगे। इसे लेकर की गई सजावट से श्रीराम जन्मभूमि, राम की पैड़ी, सरयू घाट से लेकर रामकथा पार्क तक आभा निखर उठी है।

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा है की ‘भारत की अस्मिता एवं सनातन आस्था के मान-बिंदुओं के पुरातन गौरव को सतत पुनर्स्थापित कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रभु श्रीराम और माता जानकी के पावन धाम अयोध्या जी में आयोजित ‘भव्य-दिव्य दीपोत्सव-2022’ में हृदय से स्वागत-अभिनंदन।