बड़ी खबरः मल्लिकार्जुन खड़गे ने संभाला कांग्रेस अध्यक्ष का पद, सोनिया गांधी, राहुल गांधी के साथ सीएम बघेल रहे मौजूद

रायपुर। कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज पदभार संभाल लिया है। कांग्रेस पार्टी को 24 साल बाद गैर गांधी अध्यक्ष मिला है। मल्लिकार्जुन खड़गे की ताजपोशी के लिए कांग्रेस मुख्यालय में हुए कार्यक्रम में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

मल्लिकार्जुन खड़गे को औपचारिक रूप से कांग्रेस की कमान सौंपने के बाद सोनिया गांधी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पार्टी के सामने मौजूद चुनौतियों की चर्चा की और नए अध्यक्ष को बधाई भी दी। सोनिया गांधी ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्यक्ष बनने से राहत महसूस कर रही हूं। सोनिया गांधी ने अपने सहयोग और समर्थन के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धन्यवाद भी किया।

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के तीन दिन के दीवाली ब्रेक में 48 दिनों बाद पहली बार दिल्ली आए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। अध्यक्ष पद संभालने से पहले खड़गे ने राजघाट पर महात्मा गांधी, शांति वन में जवाहरलाल नेहरु व शक्ति स्थल पर इंदिरा गांधी तथा वीर भूमि पर जाकर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

पद भार ग्रहण करने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस के सभी पूर्व अध्यक्षों को याद करते हुए मैं आप सबको भरोसा दिलाता हूं कि अपनी मेहनत से, अपने अनुभव से जो कुछ संभव होगा, वह सब करूंगा।

आज करोड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ से सोनिया गांधी जी के बहुमूल्य योगदान के प्रति हृदय से आदर व सम्मान व्यक्त करना चाहूंगा। मल्लिकार्जुन खड़गे ने अध्यक्ष बनने के बाद कहा है कि हम सब मिलकर कांग्रेस को मजबूत करेंगे। सोनिया गांधी ने काफी मेहनत से कांग्रेस को संभाला है। उन्होंने कहा कि यह सम्मान देने के लिए पार्टी का धन्यवाद।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर