सीएम ने की अपील… भारतीय करेंसी पर हो लक्ष्मी-गणेश जी की तस्वीर, तभी मिलेगा आशीर्वाद

टीआरपी डेस्क। आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता के दौरान केंद्र सरकार से अहम अपील की है। उन्होंने कहा कि जो लोग व्यापार करते हैं वह अपने यहां लक्ष्मी गणेश जी की मूर्ति लगाकर रखते हैं, ऐसे में मेरी केंद्र सरकार से अपील है पीएम से अपील है कि हमारी करेंसी पर जो गांधी जी की तस्वीर है वहीं रहनी चाहिए लेकिन उसके साथ साथ करेंसी पर दूसरी तरफ लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर भारतीय करेंसी पर लगाई जाए।

सरकार और केंद्र से अपील करते हुए दिल्ली सीएम ने ये भी कहा कि अगर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर होगी और दूसरी तरफ लक्ष्मी गणेश जी की फोटो होगी तो इससे पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा। लक्ष्मी जी को समृद्धि की देवी माना गया है और गणेश जी सभी विघ्न को दूर करते हैं, इसलिए उन दोनों की तस्वीर उन पर लगनी चाहिए।

हम सारे नोट बदलने की बात नहीं कर रहे लेकिन जो नए नोट छपते हैं उन पर यह शुरुआत की जा सकती है। धीरे-धीरे ये नए नोट सरकुलेशन में आ जाएंगे। इंडोनेशिया एक मुस्लिम कंट्री है वहां पर 85% से ज्यादा वहां मुस्लिम है और 2 फ़ीसदी से कम हिंदू हैं। लेकिन उन्होंने भी अपने नोट के ऊपर गणेश जी की फोटो छापी हुई है तो मैं समझता हूं कि यह बहुत महत्वपूर्ण कदम है जो केंद्र सरकार को उठाना चाहिए। मैं 130 करोड़ लोगों की तरफ से पीएम से अपील करता हूं कि भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी जी और गणेश जी की तस्वीर लगाई जाए।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर