himachal pradesh election - CONG. से CM भूपेश का नाम BJP से कोई भी नहीं स्टार प्रचारक
himachal pradesh election - CONG. से CM भूपेश का नाम BJP से कोई भी नहीं स्टार प्रचारक

विशेष संवादाता, रायपुर

छत्तीसगढ़ में बीजेपी को सत्ता से हटाकर राज्य के सीएम बने भूपेश बघेल दिल्ली की बखत कांग्रेस में लगातार बढ़ी रही है। हाल ही में कांग्रेस ने उन्हें हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया है। जबकि दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ बीजेपी के किसी भी नेता को हिमाचल चुनाव के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई है। जिम्मेदारी तो दूर बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में लगातार 3 बार मुख्यमंत्री रहे अपने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह और सांसद सरोज पांडे को प्रचारक भी नहीं बनाया है।

बता दें कि कांग्रेस और भाजपा ने हिमांचल प्रदेश चुनाव 2022 लिए स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी किया है जिसमे प्रदेश से मात्र सीएम भूपेश बघेल को ही तवज्जो दी गई। भूपेश बघेल को हिमाचल प्रदेश में सीनियर ऑब्जर्वर के बाद स्टार प्रचारक बनाए जाने पर कई क्षेत्रीय कांग्रेस नेताओं का कहना है कि भूपेश का कद पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ रहा है। हालांकि भूपेश बघेल की शैली बहुत आक्रामक नहीं है। वो मुद्दों के जरिए विपक्षी को घेरने की कोशिश करते हैं।

बीजेपी ने छग. को नहीं एमपी को दी तरजीह

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 40 नेताओं के स्टार प्रचारक की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ के किसी नेता को जगह नहीं मिली है। यहां तक की पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह को भी स्टार प्रचारक नहीं बनाया गया है। जबकि छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को स्टार प्रचारक बनाया गया है। लेकिन छत्तीसगढ़ के किसी भी नेता को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है।

देश के बेस्ट सीएम में से हैं बघेल

बता दें कि हाल ही में आईएएनएस सी वोटर के सर्वे में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को देशभर के सीएम में से सबसे बेस्ट सीएम माना गया था। उनके खिलाफ लोगों की नाराजगी सबसे कम है।