गिरफ्तार

मुंगेली। जिले की पुलिस ने आयरन प्लांट की खरीद-बिक्री के नाम पर 15 करोड़ रु. से अधिक राशि की ठगी करने वाले अन्तर्राज्यीय अपराधी को पकड़ने में सफलता हासिल की है। आरोपी अनिल गुप्ता को दिल्ली से गिरफ्तार कर मुंगेली लाया गया। यह मामला सरगांव थाना क्षेत्र के रामबोड गांव का है।

डीएसपी साधना सिंह ने प्रेस वार्ता में इस पूरे मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मोवा रोड रायपुर के लाईफ स्टॉइल कॉलोनी में रहने वाले संजय अग्रवाल पिता नेतराम अग्रवाल द्वारा सरगांव थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। संजय ने बताया कि ग्राम रामबोड़, सरगांव में उनकी स्पंज आयरन की फैक्ट्री, जो वासुदेव ट्रेड लिंक के नाम से पंजीकृत है। उनके द्वारा दूसरी स्पंज आयरन की फैक्ट्री रामबोड सरगांव में लगाने हेतु कोल्हापुर महाराष्ट्र में अंशुल स्टील लिमिटेड के नाम से पंजीकृत स्पंज आयरन के प्लांट का सौदा अनिल गुप्ता परमवीर सिंह के माध्यम से हुआ।

अनिल गुप्ता ने अंशुल स्टील लिमिटेड स्पंज आयरन प्लांट, कोल्हापुर को अपना बताते हुए संजय से प्लांट का सौदा 4 करोड़ 50 लाख रूपये में किया, जिसमें एंडवास के रूप में 1 करोड़ 20 लाख रूपये अनिल गुप्ता के एकाउंट में अलग-अलग 05 किश्तों में दिया गया। अनिल गुप्ता रकम प्राप्त करने के बाद उन्हें घुमाने लगा, जिसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ। इस मामले में संजय अग्रवाल की रिपोर्ट पर थाना सरगांव में धारा 420, 34 के तहत अपराध कायम कर आरोपी की तलाश शुरू की गई।

इस प्रकरण में विवेचना के लिये गठित टीम को आरोपी की पतासाजी के लिए दिल्ली रवाना किया गया। यहां आरोपी अनिल गुप्ता पिता स्व. श्री राधाकृष्ण गुप्ता, उम्र 52 साल, साकिन डी-1/300 न्यू कॉलोनी मयूर विहार फेस-3 दिल्ली को दिल्ली के रेडियेन्ट ब्लू हॉटल से गिरफ्तार किया गया।

कई लोगों को लगा चुका है चूना

पुलिस ने बताया कि आरोपी अनिल गुप्ता के खिलाफ कोलकाता (पश्चिम बंगाल) में 12 करोड़ 90 लाख रूपये ठगी करने का अपराध दर्ज किया गया है। इसी तरह उसने हैदराबाद (तेलंगाना) में भी 1 करोड़ 65 लाख रूपये की ठगी की। सभी मामलों में उसने स्पंज आयरन प्लांट खुलवाने का झांसा देकर कारोबारियों को चूना लगाया। बहरहाल मुंगेली पुलिस ने अनिल गुप्ता को ठगी के आरोप में गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया और जेल रवाना कर दिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर