कोलकाता। lottery: तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) विधायक विवेक गुप्ता की पत्नी को 1 करोड़ रुपए की लाटरी निकलने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

lottery: पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Assembly) में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) ने तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) विधायक विवेक गुप्ता की पत्नी की जीत को मनी लॉन्ड्रिंग करार दिया है।

lottery: भाजपा (BJP) नेता ने आरोप लगाया है कि टीएमसी (TMC) का संबंध लॉटरी कंपनी (Lottery Company) डेड लॉटरी से हैं। भाजपा नेता ने कहा, “मैं पहले भी कहता रहा हूं कि लॉटरी और टीएमसी के बीच एक जटिल रिश्ता है। यह मनी लॉन्ड्रिंग का एक आसान तरीका है।”

lottery: शुभेंदु ने एक ट्वीट कर कहा कि “मैं बस इतना कह रहा हूं कि प्रिय (भाइयों) लॉटरी और टीएमसी का एक जटिल रिश्ता है। यह मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) का एक आसान तरीका है।

lottery: आम लोग टिकट खरीदते हैं लेकिन टीएमसी नेताओं को बंपर इनाम मिलता है। पहले अनुब्रत मंडल जैकपॉट जीता और अब टीएमसी विधायक विवेक गुप्ता (TMC MLA Vivek Gupta) की पत्नी ने जीते 1 करोड़।

lottery: शुभेंदु अधिकारी ने आगे कहा कि मैंने इस संबंध में गृह मंत्री अमित शाह को भी पत्र लिखा है। शुभेंदु ने पत्र में दावा किया है कि डियर लॉटरी का बंगाल में बहुत बड़ा बाजार है, लेकिन लॉटरी अनियमित हैं। अधिकारी ने अपने पत्र में आरोप लगाया, “खेल और बेईमान प्रथाओं में गंभीर अनियमितताएं हैं जिनकी गहन जांच की आवश्यकता है।”

lottery: टीएमसी के खिलाफ लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए, विधायक विवेक गुप्ता ने कहा कि उनकी पत्नी पर राजनीतिक हमले अनुचित हैं क्योंकि उनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।

lottery: गुप्ता ने कहा यह पूरी तरह से उस पर निर्भर करता है कि वह पैसे के साथ क्या करती है। चूंकि वह धर्मार्थ संगठनों से जुड़ी हैं, इसलिए वह इसका उपयोग धर्मार्थ गतिविधियों के लिए भी कर सकती हैं।