CG Weather Update
CG Weather Update

रायपुर। CG Weather Update: देश के अधिकांश प्रदेश में आसमान खुला रहने से मौसम शुष्क बना हुआ है। तापमान में गिरावट के कारण शाम से ही ठंड का अहसास होना शुरू हो गया है। राजधानी रायपुर के आउटर में शाम होते ही कोहरा छाने लगा है।

CG Weather Update: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले सप्ताह 6 से 7 नवंबर के बीच छत्तीसगढ़ सहित पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र,ओडिशा और तेलंगाना में तापमान के गिरने की संभावना है।

CG Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार उत्तर और पश्चिम से लेकर मध्य भारत तक शुल्क उत्तर-पश्चिम हवा चल रही है। उत्तर के पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद हवाएं मध्य भारत तक ठंडक लेकर आएगी। इस कारण 7 नवंबर से पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ठिठुरन महसूस होगी।

CG Weather Update: पहला पश्चिमी विक्षोब 31 अक्टूबर को कश्मीर में दस्तक देगा। वहीं दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 3 नवंबर तक आएगा। जिससे कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी हो सकती है।

इन प्रदेशों में पूर्वोत्तर मानसून से बारिश के आसार

CG Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्वी हवाओं के साथ दक्षिणी प्रायद्वीप की तरफ नमी आने लगी है।

CG Weather Update: वहीं स्काईमेट वेदर के मुताबिक 31 अक्टूबर की रात को पश्चिमी हिमालय के पास एक पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है।

CG Weather Update: दक्षिण पश्चिम खाड़ी और उससे सटे श्रीलंका पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है। वहीं पूर्वोत्तर मानसून के आने की संभावना है।