बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस सेवा अधिकारियों की सांगठनिक कार्यकारिणी का पुनर्गठन, ओमप्रकाश शर्मा बने अध्यक्ष, इन अफसरों को मिली यह जिम्मेदारी
बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस सेवा अधिकारियों की सांगठनिक कार्यकारिणी का पुनर्गठन, ओमप्रकाश शर्मा बने अध्यक्ष, इन अफसरों को मिली यह जिम्मेदारी

रायपुर। राज्य छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस सेवा अधिकारियों के संघ पुनर्गठन के लिए रविवार को बैठक आयोजित की गई। जिसमें बड़ी संख्या में राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी उपस्थित हुए। मार्गदर्शक के रूप में राज्य पुलिस सेवा से भारतीय पुलिस सेवा में शामिल हो चुके वरिष्ठ अधिकारीगण भी शामिल हुए। मीटिंग में राज्य पुलिस सेवा एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का चयन किया गया। इस दौरान सर्वसम्मति से 2005 बैच के राज्य पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी ओम प्रकाश शर्मा को एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया। उपाध्यक्ष पद पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश शर्मा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम का चयन किया गया। वहीं सचिव के पद पर 2013 बैच के अधिकारी अभिषेक माहेश्वरी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायपुर का चयन किया गया. सहसचिव के पद पर 2014 बैच के अधिकारी उप पुलिस अधीक्षक मणिशंकर चंद्रा और DSP सोहन ठाकुर का चुनाव किया गया। कोषाध्यक्ष और मीडिया प्रभारी के पदों पर 2007 बैच के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर और 2013 बैच के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश राव गिरेपुन्जे को चुना गया। कार्यालय प्रभारी के रूप में DSP मनोज ध्रुव, सह कार्यालय प्रभारी के रूप में DSP गुरु नारायण प्रधान का चुनाव किया गया।

बैठक में ये सहमति बनी कि सीधी भर्ती से हर बैच के एक अधिकारी का नामांकन उसी बैच के अधिकारी द्वारा किया जा कर सूचित किया जाएगा। छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स से प्रशांत श्रीवास्तव, निरीक्षक संवर्ग से आशीष शुक्ला और रक्षित निरीक्षक संवर्ग से गुरजीत सिंह को कार्यकारिणी के सदस्य के पद पर चयन के लिए सहमति व्यक्त की गई। इस अवसर पर एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष प्रफुल्ल ठाकुर पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव ने फोन से नई कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

बैठक में मार्गदर्शक मंडल के रूप में ये सभी हुए उपस्थित

कार्यकारिणी के गठन के बाद जल्द ही कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की जाएगी. जिसके बाद संघ के सदस्यों की सेवा और संवर्ग से जुड़े विषयों पर सदस्यों के हितों से संबंधित मुद्दों पर कार्यकारिणी अपना एजेंडा तैयार करेगी। बैठक में मार्गदर्शक मंडल के रूप में मनोज खिलारी, जे आर ठाकुर, पंकज चंद्रा, रवि कुर्रे, विजय पांडेय समेत अनेक वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित हुए।

Trusted by https://ethereumcode.net