कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे भारत जोड़ो यात्रा में जुड़ेंगे आज से

नई दिल्ली।  हाल ही में हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में भारी मतों से अध्यक्ष निर्वाचित हुए मल्लिकार्जुन खड़गे अपना कार्यभार संभाल कर पार्टी पार्टी द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में जुट गए हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी के अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ आज से भारत जोड़ो’ यात्रा बहाल की और उनका दिन में करीब 24 किलोमीटर की दूरी तय करने का कार्यक्रम है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, भारत जोड़ो यात्रा का 55वां दिन खास है। राहुल गांधी चारमीनार से राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे, जहां से 19 अक्टूबर 1990 को राजीव गांधी ने सद्भावना यात्रा शुरू की थी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस दिन हर साल यहां राष्ट्रध्वज फहराया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज शाम हमारे साथ होंगे। पदयात्रा शमशाबाद के मठ मंदिर से शुरू हुई और दोपहर में विश्राम के लिए हैदराबाद के बहादुरपुर के ‘लेगेसी पैलेस’ में कुछ देर रुकेगी। खड़गे हैदराबाद में गांधी के साथ पदयात्रा करेंगे। वह पार्टी की कमान संभालने के बाद पहली बार यात्रा में शामिल होंगे। खड़गे दोपहर में हैदराबाद पहुंचेंगे और शाम के चरण में यात्रा में शामिल होंगे।

खड़गे और गांधी चारमीनार के पास उसी स्थान पर तिरंगा फहराएंगे जहां पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने 1980 के दशक में सद्भावना यात्रा शुरू करते समय झंडा फहराया था। कांग्रेस अध्यक्ष और गांधी का हैदराबाद में नेकलेस रोड पर इंदिरा गांधी की प्रतिमा के पास जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। बोवेनपल्ली के ‘गांधी विचारधारा केंद्र’ में रात्रि विश्राम किया जाएगा।