जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की साजिश को नाकाम कर दिया है। जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटो में राज्यों में दो अलग-अलग जगहों पर एनकाउंटर किया गया है। जिसमें चार आतंकियों को ढेर कर दिए है और तीन आतंकियों को गिरफ्तार किये है। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में बम-बारूद और हथियार बरामद किये है। पुलिस का कहना है कि ये आतंकी सुरक्षाबलों के कैंप पर फिदायीन हमले की फिराक में थे।

जम्मू कश्मीर पुलिस के एडीजीपी विजय कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए कहा है कि राज्य में आतंकियों से दो अलग-अलग एनकाउंटर हुए हैं। सुरक्षाबलों ने आत्मघाती हमले का षड्यंत्र रच रहे लश्कर-ए-तैयबा के स्वयंभू जिला कमांडर मुख्तार बट को उसके दो साथियों संग दक्षिण कश्मीर के खांडेपोरा में मंगलवार को मार गिराया है। एक अन्य अनंतनाग के सेमथन में मारा गया है। इस बीच, श्रीनगर में लालचौक से 10 किलोमीटर दूर स्थित औद्योगिक क्षेत्र रंगरेथ में आइईडी धमाके की साजिश को नाकाम कर द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के तीन आतंकी पकड़े हैं। रंगरेथ में ही सेना की जैकलाई रेजिमेंट का मुख्य केंद्र भी है।

10 किलो IED और ग्रेनेड बरामद
लश्कर ए तैयबा का आतंकी मुख्तार भट अन्य आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों के कैंप पर फिदायीन हमला करने के लिए जा रहा था। इनका प्लान सुरक्षाबलों को निशाना बनाना था। इन आतंकियों के पास से एक एके-74 राइफल, एक एके-56 राइफल और एक पिस्टल बरामद की गई है। एडीजीपी ने कहा है कि सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से बड़े आतंकी हमले को नाकाम किया है। इसके अलावा जम्मू कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर से तीन हाइब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं।